पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जुलाई में सबसे ज्यादा फैला संक्रमण...:44% मरीज मिले, अप्रैल की तुलना में 61 गुना ज्यादा, मौतें भी 14 हो गई

सागर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अप्रैल में रहा सबसे कम संक्रमण, 5 मरीज मिले थे, मौत एक भी नहीं, जून की तुलना में जुलाई में एक मौत ज्यादा

श्रीकांत त्रिपाठी, सागर जिले में कोरोना संक्रमण के चार महीने पूरे हो गए। यहां अभी तक 689 पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें से 306 जुलाई में मिले। यानी कुल मरीजों में से 44 फीसदी अकेले जुलाई में मिले हैं। मौतें 14 हुई, जो चार महीने में सबसे ज्यादा है। इतनी मौतें पिछले किसी महीने में नहीं हुई है। हालांकि इसी महीने 240 मरीज ठीक भी हुए। सागर में संक्रमण की शुरुआत 10 अप्रैल से हुई। इसी दिन पहला मरीज मिला था। इसके बाद मरीजों की संख्या बढ़ती चली गई। हालांकि अप्रैल में कुल 5 मरीज मिले और एक भी मौत नहीं हुई। यानी तब संक्रमण कंट्रोल में था। मई में कोरोना ने दहाई का आंकड़ा पार किया। जून में ये और फैला। जुलाई में तो ऐसी स्थिति बन गई कि अब सागर शहर के 48 में से 46 वार्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

...और इधर राहत भी: सागर में मरीज मिले तो रिकवर भी हो रहे हैं। जिले में रिकवरी रेट 72.8% हो गया है। अब 138 मरीज हैं। नए मरीज नहीं मिले तो इनकी संख्या कम होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें