पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:सागर विवि के 5 विद्यार्थी भाभा परमाणु अनुसंधान निदेशालय में बने वैज्ञानिक

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो
  • चयनित विद्यार्थियों में सबसे ज्यादा 2019 बैच के तीन

डॉ. हरीसिंह गौर विश्व विद्यालय के 5 विद्यार्थी वैज्ञानिक बन गए हैं। उनका चयन भाभा परमाणु अनुसंधान निदेशालय में ग्रेड-1 साइंटिफिक ऑफिसर साइंटिस्ट-सी के पद पर हुआ है। यह सभी विद्यार्थी विवि के एप्लाइड जियोलॉजी विभाग के हैं। यह सभी विद्यार्थी यहां से 2018, 2019 और 2020 के पास आउट हैं।

किसी को मित्रों की मिली मदद तो कोई शिक्षक की सीख पर चलकर हुआ सफल

मैंने हमेशा पढ़ाई विषय को समझने के उद्देश्य से की है। हालांकि मेरी मां जरूर चाहती थीं कि मैं जॉब करूं। मैं देश के लिए कुछ करना चाहती थी। यही जज्बा मुझे इस फील्ड में ले आया। - प्रियम गर्ग

मैं पहले ही प्रयास में सफल हुआ। इसके लिए एमटेक फाइनल से ही मैं तैयारी में जुट गया था। विभाग के शिक्षकों के मार्गदर्शन में यह काम आसान होता गया। मित्रों ने भी प्रोत्साहित किया।
- ऋषभ नामदेव

मुझे यह सफलता दूसरे प्रयास में मिली है। विवि में ऐसा माहौल मिला कि मुझे हर समय अपने लक्ष्य को हासिल करने की प्रेरणा मिली। शिक्षकों और मित्रों का पूरा सहयोग मिला।
-प्रांजित कलिता

यह पद शुरू से ही मेरा सपना रहा है। इसके लिए मैं बीएससी से ही तैयारी करने लगा था। विभाग के शिक्षकों ने समय-समय पर मार्गदर्शन दिया गया। जिसके कारण मुझे सफलता मिली।
- आशीष दहायत

एमटेक के दौरान ही मैंने तय किया था कि भूवैज्ञानिक बनूंगा। इसी सपने को पूरा करने में मैं पूरी मेहनत से जुटा रहा। साइंटिस्ट के पद पर चयन में विवि के शिक्षकों का महत्वपूर्ण योगदान है।
- देवेश यादव

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें