पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 60 Passengers In 32 seater Bus, 41 Found Even After Landing On The Way, Emergency Gate Jam

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीधी हादसे के बाद खुली नींद:32 सीटर बस में 60 यात्री, रास्ते में उतारने के बाद भी 41 मिले, इमरजेंसी गेट जाम

सागर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देवरी राेड पर बस में यात्रियों को ठूंस-ठूंसकर बैठाया गया। - Dainik Bhaskar
देवरी राेड पर बस में यात्रियों को ठूंस-ठूंसकर बैठाया गया।
  • सीधी हादसे के बाद खुली नींद

सीधी में बस हादसे के बाद गुरुवार को परिवहन विभाग का अमला दिनभर फोरलेन पर सक्रिय रहा। विभाग को अधिकांश बसों में ओवरलोडिंग मिली। करीब 7 घंटे तक चले चैकिंग अभियान के दौरान 59 वाहनों की जांच की गई।

इनमें 16 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए 13 पर 37500 रुपए जुर्माना किया, वहीं इमरजेंसी गेट जाम होने और बस में ओवरलोडिंग मिलने पर 3 वाहनों को जब्त किया। एआरटीओ सुरेंद्र सिंह गौतम ने बताया कि 59 बसों की जांच की गई। इनमें दो बसों में ओवरलोडिंग, एक बगैर बीमा, दो बिना कंडक्टर लाइसेंस, एक बगैर पीयूसी और अन्य 6 वाहनों में स्पीड गवर्नर, फ्रस्टेड बॉक्स, महिलाओं के लिए आरक्षित सीटें जैसी अन्य कमियां मिलीं।

टीम द्वारा बहेरिया, बमौरी और बड़तूमा तिराहे पर यात्री बसों की चैकिंग की गई। जिसमें सुबह 11 बजे से सबसे पहले बहेरिया हाईवे पर बसों की जांच शुरू हुई। यहां एक बस में स्पीड गवर्नर और एक में फ्रस्टेड बॉक्स न होने पर दोनों के खिलाफ एक-एक हजार रुपए के चालान काटे गए।

इसके बाद बमौरी तिगड्डे पर भी यात्री बसों की जांच की गई। यहां भी दो बसों में कमियां मिलने पर उनके चालान काटे गए। जांच के दौरान टीएसआई मोनिका मीणा, टीएचसी चंद्रदेव आदिवासी, आरक्षक नितिन मिश्रा, समरेंद्र सूर्यवंशी, विजय शर्मा और निरंजन सिंह सहित अन्य अमला मौजूद रहा।

चैकिंग देखकर चालक ने रास्ते में उतारीं सवारियां

दोपहर करीब 1 बजे से मकरोनिया के पास बड़तूमा क्षेत्र में बसों की चेकिंग की गई। यहां राजपूत ट्रेवल्स की बस क्रमांक सीजी 08 एम 0220 के चालक ने चेकिंग को देखकर कुछ दूर पहले ही बस से कुछ यात्रियों को उतार दिया। इसके बाद भी 32 सीटर बस में 41 यात्री बैठे मिले, जबकि बस में पहले करीब 60 यात्री बैठे हुए थे। ओवरलोडिंग के चलते इस बस को जब्त कर लिया गया। इसके अलावा वरुण ट्रैवल्स की बस क्रमांक एमपी 15 पीए 0388 में जांच के दौरान इमरजेंसी गेट जाम पाए जाने पर बस को जब्त कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें