• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 66 Lakhs Ran Away From The Doctor's House At Knife Point, After Coming To Sagar, Accused Hemant Bought DJ And Branded Clothes, Shoes, Then The Other Accused Took A Bullet To Fulfill His Hobby.

पुणे में डकैती डालने वाले 7 आरोपी सागर से गिरफ्तार:चाकू की नोंक पर डॉक्टर के घर से 66 लाख लेकर भागे, सागर आकर आरोपी हेमंत ने डीजे और ब्रांडेड कपड़े, जूते खरीदे तो दूसरे आरोपी शौक पूरा करने बुलेट ली

सागर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में डकैती के आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में डकैती के आरोपी।

महाराष्ट्र के पुणे में लोनावाला शहर पुलिस थाना क्षेत्र में डॉक्टर के घर में डकैती डालकर 66 लाख रुपए से अधिक लूटकर भागे 7 आरोपियों को सागर पुलिस की मदद से पुणे पुलिस ने सागर से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 30.52 लाख रुपए नकद व सोने-चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। आरोपियों ने डकैती में लूट रुपए से अपने शौक पूरे करने के लिए ब्रांडेड कपड़े, जूते और बाइकें खरीदी हैं। मामले में महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं सागर के दो आरोपी फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है।

दरअसल, लोनावाला निवासी 75 वर्षीय डॉ. हीरालाल खंडेलवाल के घर में 17 जून की रात 15 बदमाशों ने खिड़की के रास्ते घुसकर डकैती डाली थी। चाकू की नोंक पर डाक्टर से 66.77 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। वारदात सामने आते ही पुलिस ने जांच शुरू की। जांच के दौरान आरोपियों की लोकेशन सागर जिले में मिली। इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस ने सागर पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह से संपर्क किया।

लोनावाला थाने की टीम सागर पहुंची। राहतगढ़ थाना प्रभारी आनंद राज के साथ टीम ने राहतगढ़ क्षेत्र के ग्राम डाबरी से विजय पटेल और दो नाबालिगों को पकड़ा। वहीं सागर के मोतीनगर क्षेत्र से आरोपी हेमंत कुशवाहा, गोविंद कुशवाहा, प्रदीप धानक और दौलत कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। वहीं सागर निवासी आरोपी राजा और वासू फरार है। जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपियों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवरात व नकद 30 लाख 52 हजार से अधिक का माल बरामद किया गया है।
शौक पूर करने खर्च किए रुपए, मकान का निर्माण कराया था शुरू
वारदात करने के बाद आरोपी लूटे हुए रुपए लेकर सागर आ गए। सागर में आरोपी अपने शौक पूरे करने के लिए रुपए खर्च करने लगे। लोनावाला थाना के एसआई रामेश्वर धोंडगे ने बताया कि डकैती मामले में सागर के 9 लोग शामिल थे।

जिनमें से 2 नाबालिग समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। डकैती में लूटे गए रुपयों से आरोपी अपने शौक पूरे कर रहे थे। आरोपी हेमंत ने डीजे खरीदा। वहीं नाबालिग आरोपी ने बुलेट ली है। इसके अलावा अन्य आरोपियों ने ब्रांडेड कपड़ा, बहन को स्कूटी खरीदी है। वहीं कुछ आरोपियों ने मकान निर्माण शुरू कराया था।
श्याम और सागर के हेमंत ने रची थी डकैती की साजिश
पुलिस के अनुसार सागर निवासी हेमंत मुंबई में फिल्म सिटी में काम करता है। जहां उसकी दोस्ती श्याम शर्मा से हुई। डॉक्टर के घर में श्याम शर्मा और हेमंत ने डकैती की साजिश रची। इस दौरान हेमंत ने फोन पर डाबरी में नाबालिग से बात की और लड़के बुलाया। वहीं नाबालिग ने सागर के गोविंद से बात की। इसके बाद सागर और राहतगढ़ के डाबरी से 9 आरोपी डकैती डालने के लिए पुणे पहुंचे थे।

आरोपियों से जब्त हुआ माल।
आरोपियों से जब्त हुआ माल।
खबरें और भी हैं...