• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • 8 Kg Gold Was Being Smuggled From The Fort Of Chhattisgarh And Brought To The Ocean To Be Recovered From The Car, The DRI Team Caught On The Highway

MP में पकड़ा छत्तीसगढ़ से लाया 4 करोड़ का सोना:दुर्ग से कार की स्टेपनी में छिपाकर सागर में खपाने के लिए ला रहे थे 8 किलो सोना, राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने पकड़ा

सागरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से तस्करी कर कार से सागर खपाने लाया जा रहा 8 किलो सोना मंगलवार रात राजस्व खुफिया निदेशालय भोपाल (डीआरआई) की टीम ने एनएच-26 पर पकड़ा है। कार में स्टेपनी की जगह पर सोने काे छिपाकर रखा गया था। टीम ने कार्रवाई करते हुए मामले में 8 किलो सोना, जिसकी कीमती करीब 4 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वहीं, कार में सवार चार युवकों को हिरासत में लिया है। पूछताछ में कार सवार सोने के संबंध में कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। इसके बाद डीआरआई की टीम सोना और युवकों को लेकर भोपाल रवाना हो गई।

सूचना के अनुसार खुफिया राजस्व निदेशालय की टीम को छत्तीसगढ़ के रास्ते बुंदेलखंड में सोने की तस्करी होने की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं। इस पर विभाग ने टीमों को सक्रिय किया। टीमों ने मुखबिर तंत्र की मदद से लगातार तस्करी की गतिविधियों पर नजर रखी।

इसी बीच मंगलवार रात छत्तीसगढ़ के दुर्ग से कार की मदद से सागर के लिए सोने की तस्करी होने की सूचना मिली। खबर मिलते ही डीआरआई की तीन सदस्यीय टीम सागर पहुंची। टीम ने गौरझामर से चितौरा तक हाईवे पर वाहनों की चेकिंग की। चेकिंग के दौरान एक कार को रोका। कार की तलाशी ली तो 8 किग्रा सोना बरामद हुआ। सोना स्टेपनी की जगह पर छिपाकर रखा गया था। कार में सवार युवकों से टीम ने सोने के संबंध में पूछताछ की। साथ ही दस्तावेज दिखाने का बोला। लेकिन युवक कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। मामले में डीआरआई की टीम ने सोना जब्त कर युवकों को हिरासत में लिया और भोपाल रवाना हो गई।

बड़ा बाजार पहुंचाया जाना था सोना

छत्तीसगढ़ के दुर्ग से सागर के लिए अनाधिकृत रूप से सोने की तस्करी का खेल लंबे समय से चल रहा था। मंगलवार रात पकड़ाई सोने की खेप सागर के बड़ा बाजार में एक कारोबारी की दुकान पर पहुंचाया जाना था। मामले में बड़ा बाजार के बड़े कारोबारी का नाम सामने आ रहा है। हालांकि मामले में डीआरआई भोपाल की टीम जांच कर रही है। जांच के दौरान कई अहम जानकारी उजागर हो सकती हैं।

खबरें और भी हैं...