पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपचुनाव:90 साल के हो गए पांव काम नईं कर रए, जो अच्छो करो के वोट डरवावे घरईं आ गए...न तर हम कौन जाते

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना मरीजों के लिए उनके घर को ही मतदान केंद्र बनाया

90 साल के हो गए हाथ-पांव काम नईं कर रए, जो अच्छो करो बेटा के वोट डरवावे घरईं आ गए। न तर हम कौन जाते वोट डाल वे। यह कहना था बिलहरा गांव की 90 वर्षीय मतदाता का। दरअसल इस बार 80 वर्ष से ज्यादा के बुजुर्गों, दिव्यांगों व कोरोना मरीजों के लिए उनके घर को ही मतदान केंद्र बनाया गया है।

जिले में ऐसे 1114 मतदाता चिंहित किए गए हैं, जिनके घर जाकर टीमें डाक मतपत्र से मतदान कराएंगी। शुक्रवार को बिलहरा गांव में कलेक्टर दीपक सिंह और एसपी अतुल सिंह डाक मतपत्र की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अपने सामने 90 वर्षीय महिला से मतदान कराया।

इस दौरान महिला ने निर्वाचन आयोग की व्यवस्था को सराहते हुए आगे के चुनाव में भी ऐसी व्यवस्था करने की बात कही। कलेक्टर दीपक सिंह ने जैसीनगर क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान सेमरा गोपालमन मतदान केंद्र पर कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार व्यवस्थाएं नहीं मिलीं। इस पर कलेक्टर ने सचिव और सहायक सचिव को फटकार लगाते हुए दो दिन के भीतर काम पूरा करने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें