पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रंगोत्सव:पांच दिवसीय उत्सव शुरू, हाेलिका दहन में कोरोना को लेकर दिखी जागरूकता

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गौकाष्ठ और कंडों से जली होलिका, 200 स्थानों पर हुआ दहन

रविवार काे हाेलिका दहन के साथ ही पांच दिनों तक चलने वाला रंगोत्सव शुरू हाे गया। शहर में करीब 200 स्थानाें पर होलिका दहन हुआ। हालांकि इस बार शहर के लाेगाें में कोरोना और पर्यावरण संरक्षण काे लेकर चिंता हाेलिका दहन में साफ देखने काे मिली।

पहली बार भव्य स्तर पर जलने वाली होलिकाओं का स्वरूप आधे से भी कम हुआ। साथ ही इसमें गाैकाष्ठ का दहन भी किया गया। भीतर बाजार में पिछले साल के मुकाबले सिर्फ पांच फीट ऊंची होलिका का निर्माण हुआ। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाकर यहां लोग होली दहन में शामिल हुए। श्रीराम दरबार प्रभाकर नगर में सिर्फ कंडाें की हाेलिका बनाकर दहन किया गया।

यहां भी गिनती के लोग ही दहन में शामिल हुए। इसके अलावा इस बार जहां भी हाेलिका का निर्माण हुआ, वहां पिछले सालाें की तुलना में उसका आकार कम रखा गया। ताकि इस साल प्रशासन द्वारा जारी किए गए निर्देशों और कोरोना गाइड लाइन का पालन हो सके। सोमवार काे धुरेड़ी है।

विवि में होलिका दहन से पहले उड़ा रंग-गुलाल
विश्वविद्यालय में होली की धूम शुरू हो गई है। यहां रविवार को होली दहन से पहले ही रंग-गुलाल का सिलसिला शुरू हो गया। छात्र-छात्राओं ने एक दूसरे पर रंग-गुलाल छिड़ककर होली पर्व की शुभकामनाएं दी।
दरअसल धुरेड़ी के कारण सोमवार को स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में अवकाश रहेगा। इसलिए विद्यार्थियों ने एक दिन पहले ही यह त्योहार मना लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें