नगर निगम आयुक्त ने लिया जायजा:सार्वजनिक स्थानों पर कचरा फेंकने वाले रहवासियों को चिह्नित कर कार्रवाई होगी

सागर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने सुबह चकराघाट वार्ड में निरीक्षण किया। उन्होंने कहा स्कूल के पास लगे कचरे के ढेर को उठाने के निर्देश संबंधित जोन प्रभारी को दिए। उन्होंने कहा कि रहवासियों रात्रि कालीन सफाई कराने के बाद और कचरा गाड़ी आने के बाद भी सार्वजनिक स्थान पर कचरा डाल देते है ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर चालानी कार्रवाई की जाए।

उन्होंने म्युनिसिपल स्कूल परिसर पहुंचकर वहां सार्वजनिक शौचालय की उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया और शौचालय में निर्धारित समस्त व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के साथ शौचालय के सामने बॉटल गार्डन बनाने का काम शुरू करने के निर्देश भी दिए। इसके बाद निगमायुक्त इंदिरा नेत्र चिकित्सालय के पास जोन क्रमांक 4 पहुंचे। निगमायुक्त ने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए शनिवार को जोन क्रमांक 4 इंदिरा नेत्र चिकित्सालय के पास शिविर लगाया जाएगा।

जिसमें शहरी क्षेत्र के सभी कबाड़ बीनने वाले लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उन्हें कोरोना से सुरक्षा की दृष्टि से मास्क, ग्लब्स देने के साथ ही आयुष्मान कार्ड योजना, राशन पर्ची और अन्य केन्द्र व राज्य शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ दिलाने की कार्रवाई की जाएगी। इस के लिए निगमायुक्त ने सभी कबाड़ बीनने वाले लोगों से आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज जो उनके पास उपलब्ध हो, उसे साथ में लाने को कहा है।

खबरें और भी हैं...