पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावटखोर पर कसा शिकंजा:तिलकगंज स्थित खुदाबक्श मसाला फैक्ट्री की हल्दी में मिली मिलावट, उद्योग सील, मालिक पर एफआईआर

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर| खुदाबक्श मसाला फैक्ट्री में जांच करती खाद्य विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
सागर| खुदाबक्श मसाला फैक्ट्री में जांच करती खाद्य विभाग की टीम।
  • नायब तहसीलदार व खाद्य विभाग की टीम ने की कार्रवाई, केस दर्ज

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत गुरुवार को एक और मिलावटखोर पर खाद्य विभाग की टीम ने शिकंजा कसा। तिलकगंज स्थित खुदाबक्श मसाला उद्योग पर खाद्य विभाग की टीम ने जांच की तो हल्दी में केमिकल की मिलावट मिली। इसके तुरंत बाद अधिकारियों ने पूरे उद्योग को सील कर दिया और फर्म के मालिक समीर खान के खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया।

नायब तहसीलदार अजेन्द्र नाथ प्रजापति ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम के साथ गुरुवार दोपहर करीब दो बजे तिलकगंज स्थित खुदाबक्श मसाला फैक्ट्री पर छापा मारा गया। मौके पर ही मैजिक किट से हल्दी के सैंपल की प्राथमिक जांच की गई। जांच में हल्दी के सैंपल में मिलावट मिली और सैंपल अमानक स्तर का पाया गया। लैब से जांच के लिए हल्दी के सैंपल को भोपाल भेजा गया है। फर्म के पास एफएसएआई का पंजीयन नहीं था।

जांच के लिए फर्म मालिक जरूरी दस्तावेज भी उपलब्ध नहीं करा सका।इसके बाद अधिकारियों ने अमानक हल्की को जब्त करते हुए फैक्ट्री को तुरंत सील कर दिया और सैंपल में मिलावट पाए जाने पर खुदाबक्श मसाला उद्योग के मालिक समीर खान पर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत कलेक्टर दीपक सिंह व एसडीएम पवन बारिया के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान खाद्य विभाग के अधिकारी शंकर श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार अजेन्द्र नाथ प्रजापति और पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें