• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • After 6 Months, 38 Corona Positives Were Found In A Single Day, 11 Women Including 10 year old Boy Infected

सागर में 17000 के पार पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा:6 माह बाद एक दिन में मिले सबसे ज्यादा 38 केस, 10 वर्षीय बालक समेत 11 महिलाएं संक्रमित

सागर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

सागर में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। नए साल की शुरुआत से ही कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। गुरुवार को सागर जिले में 6 माह बाद एक दिन में सबसे ज्यादा 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

इन मरीजों में 10 वर्षीय बालक समेत 11 महिलाएं शामिल हैं। मरीजों को इलाज के लिए बीएमसी में भर्ती कराया जा रहा है। पॉजिटिव आए मरीजों में 10 वर्ष की उम्र से लेकर 68 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं। हालांकि ज्यादातर संक्रमित मरीज 20 से 35 वर्ष की उम्र के बीच के हैं। सागर में जनवरी माह के 6 दिनों में 76 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। इन मरीजों के साथ जिले में कोरोना काल में अब तक 17 हजार 1 कोरोना मरीज सामने आ चुके हैं।
विदेश से लौटा बुजुर्ग, मंत्री कार्यालय के कर्मचारी संक्रमित
तीसरी लहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले 5 दिनों में जिले में 38 कोरोना मरीज मिले थे। लेकिन गुरुवार को एक दिन में ही 38 संक्रमित मिले। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि संक्रमण की रफ्तार कितनी तेज है। संक्रमित मिले मरीजों में विदेशा से लौटे बुजुर्ग, राजस्व एवं परिवहन मंत्री के कार्यालय के दो कर्मचारी और मेडिकल कॉलेज की तीन छात्राएं शामिल हैं।

कोविड एचडीयू में 17 संक्रमित भर्ती
बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉ. उमेश पटेल ने बताया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की कोविड एचडीयू में वर्तमान में 17 कोरोना मरीज भर्ती हैं। आइसोलेशन वार्ड में एक संदिग्ध मरीज का इलाज चल रहा है। आईसीयू में कोई भी मरीज भर्ती नहीं है। गुरुवार को एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है।