पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • After The Vaccine, The Ocean Artists Filled With Excitement Said The Color Of Art Will Fly Soon, Gulzar Will Be Theater

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रफ्तार पकड़ेगी जिंदगी:वैक्सीन आने के बाद उत्साह से भरे सागर के कलाकार, बोले- जल्द उड़ेगा कला का रंग, गुलजार होगा रंगमंच

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अनिल दुबे, निर्देशक एवं रंगकर्मी - Dainik Bhaskar
अनिल दुबे, निर्देशक एवं रंगकर्मी
  • 10 माह से खाली हाथ बैठे कलाकारों ने भास्कर से साझा किए कोरोनाकाल के अनुभव

रंगमंच से जुड़े कलाकारों में कोरोना वैक्सीन आने के बाद गजब का उत्साह है। करीब 10 माह से खाली हाथ बैठे कलाकारों को उम्मीद है कि अब जल्द ही रंगमंच फिर से गुलजार होगा। गिरा पर्दा फिर से उठेगा और उन्हें मंच से अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। कोई अपनी खुशी शब्दों में पिरोकर तो कोई कविता की पंक्तियों के जरिए बयान कर रहा है। कलाकारों का कहना है कि अब रंगकर्म को नई ऊर्जा मिलेगी। कलाकारों को भी ताकत मिलेगी और उनकी स्थिति ठीक होगी।

हर हाथ को मिलेगा काम
कलाकारों और टेक्निशियन्स को बहुत फायदा होगा। क्योंकि हर उम्र के व्यक्ति इस फील्ड में काम करते हैं। पिछले 10 माह से यह लोग बेकार बैठे थे। कोरोना वैक्सिनेशन के बाद फिर से सभी काम कर पाएंगे।
- अनिल दुबे, निर्देशक एवं रंगकर्मी

मंच सजेंगे, नाटक होंगे, नृत्य भी होंगे
लोक संस्कृति फिर लेगी अंगड़ाई, मंच सजेंगे, बजेगी फिर शहनाई, नाटक भी होंगें, नृत्य भी होंगें। विधिवत होंगे संस्कार। रागी भी होंगे, बैरागी भी होंगे मंच पर फिर होंगे नए किरदार। रंग भी होंगे, खुशियां भी होंगी।
- राजकुमार रायकवार, वरिष्ठ रंगकर्मी

इम्यूनिटी और ह्यूमैनिटी बढ़ेगी
वैक्सीन से इम्यूनिटी और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से ह्यूमैनिटी बढ़ेगी। रंगमंच मनोरंजन ही नहीं बल्कि जीवन दर्शन का माध्यम भी है। तनाव भरी जिंदगी में वैक्सीन के साथ-साथ सीन (चलचित्र) भी जरुरी है।
- डॉ. राकेश सोनी, निर्देशक व प्रशिक्षक

अब कलाकारों को मिलेगा फायदा
मंचीय गतिविधियां बिल्कुल ही बंद थी। यह समय कलाकारों के लिए बहुत निराशाजनक रहा। कुछ समय पहले बहुत थोड़े दर्शकों के साथ कार्यक्रमों की परमिशन मिली लेकिन इससे कलाकारों को कोई फायदा नहीं हुआ।
- अतुल श्रीवास्तव, संस्कृति कर्मी

कला प्रेमियों को मनोरंजन मिलेगा
वैक्सीन आने से बीमारों से ज्यादा कलाकार खुश हैं। 10 माह तक एकांत वातावरण में कैद रहने के बाद अब लग रहा है कि जल्द ही मंच और कला के कदरदानों से मुलाकात होगी। कार्यक्रम होंगे तो कलाकारों को भी अवसर प्राप्त होंगे।
- कपिल चौरसिया, लोकगायक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें