• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • All The Garbage Vehicles In The City Are Connected To ICCC, If They Fail, Another Vehicle Reaches

आजादी का अमृत महोत्सव:आईसीसीसी से कनेक्ट रहती है शहर की सभी कचरा गाड़ियां, खराब हुई तो दूसरी गाड़ी पहुंच जाती है

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्मार्ट सिटी ने किया कार्यक्रम। - Dainik Bhaskar
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत स्मार्ट सिटी ने किया कार्यक्रम।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को शहर के गणमान्य नागरिक, साहित्यकार, समाजसेवी, डॉक्टर्स, शिक्षक, पॉलिटेक्निक कॉलेज के स्टाफ आदि को आईसीसीसी का विजिट कराया गया। उन्हें बताया कि आईसीसीसी किस तरह काम कर रहा हैं। आईसीसीसी शहर के विभिन्न प्रशासनिक विभागों की सेवाओं को एक प्लेटफार्म से जोडकर मॉनिटरिंग एवं कंट्रोल का काम कर रहा है।

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सर्विसेज, डायल 100,ई-पालिका,सीएम हेल्पलाइन,पब्लिक टॉयलेट फीडबैक,सेफ सिटी कैमरा सर्विलांस जैसी अन्य सुविधाओं की मॉनिटरिंग भी आईसीसीसी से की जा रही है बताया कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाली सभी 48 गाडियों और सात डंपिंग ट्रकों की रियल टाइम ट्रैकिंग जीपीएस, जीआईएस और जीएसएम तकनीक पर आधारित सिस्टम से की जाती है।

कचरा गाडी या ट्रक की दुर्घटना, ब्रेकडाउन या लंबे समय तक निष्क्रिय रहने पर त्वरित प्रतिक्रिया की जाती है। यदि कोई कचरा गाडी फेल होती है तो उसके आसपास मौजूद पांच गाडियों को एक-एक घंटे के लिए उसके रूट पर लगाकर कचरा कलेक्शन कराया जाता है।

एसआर-2 के किनारे कई स्थानों पर बैंच लगाई जाएंगी- सीईओ

सागर. स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने शहर के गणमान्य नागरिक, साहित्यकार,समाजसेवी, सेवानिवृत्त अधिकारियों के साथ बैठक की और विकास कार्यों के संबंध में राय मांगी और कहा कि एसआर-2 के किनारे कई स्थानों पर बैंच लगाई जाएंगी और पाथवे के किनारे हरियाली भी होगी। इस दौरान उमाकांत मिश्र, डॉ.शरद सिंह, डॉ.चंचला दवे, डॉ.विनोद तिवारी, राजकुमार तिवारी, उदय खेर, शिवरतन यादव, रमेश दुबे मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...