पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Allotment Of 274 Seats Issued For Admission In Second Round On Vacant Seats Of PG In Arts And Commerce College, Fees Will Have To Be Deposited By September 11

PG की खाली सीटों के लिए एडमिशन शुरू:आर्ट्स एण्ड कॉमर्स कॉलेज में पीजी की खाली सीटों पर दूसरे राउंड में एडमिशन के लिए 274 सीटों का अलॉटमेंट जारी, 11 सितंबर तक जमा करना होगी फीस

सागर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

सागर के शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (अग्रणी) में विभिन्न संकायों की स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए सीटों का आवंटन किया गया है। इसके तहत पीजी के विभिन्न विषयों में 274 छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा। महाविद्यालय में कुल आवंटित 880 सीटों में से 50 फीसदी सीटें पहले राउंड में भरी जा चुकी हैं।

उच्च शिक्षा विभाग ने पीजी की शेष खाली सीटों पर दूसरे चरण में एडमिशन के लिए 11 सितंबर तक फीस जमा करने का समय निर्धारित किया है। महाविद्यालय में खाली रहने वाली सीटों पर पंजीयन और प्रवेश की प्रक्रिया 15 सितंबर से सीएलसी राउंड के तहत शुरू होगी।

उच्च शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक व शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (अग्रणी) के प्राचार्य डॉ जीएस रोहित ने बताया कि महाविद्यालय में पीजी के दूसरे चरण में सभी संकायों व विषयों में 274 छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया है। पीजी में एडमिशन के लिए विभिन्न संकायों व विषयों के तहत राज्य शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कुल 880 सीटें स्वीकृत हैं।

इनमें से 439 विद्यार्थियों को पहले राउंड में प्रवेश दिया गया है। इस तरह खाली 441 सीटों में दूसरे राउंड में छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया गया था। जिसमें से 274 का चयन इस राउंड में हुआ है। इस राउंड के बाद शेष खाली सीटों को सीएलसी राउंड के माध्यम से भरा जाएगा। जिसकी प्रक्रिया 15 सितंबर से शुरु होगी।

महाविद्यालय की प्रवेश समिति द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर डॉ. संदीप सबलोक ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे राउंड में पीजी के लिए आवंटित सीटों में मेरिट आधार पर अर्थशास्त्र में 27, अंग्रेजी में 14, इतिहास में 28, राजनीति विज्ञान में 23, समाजशास्त्र में 12, हिंदी में 31, गणित में 16, बॉटनी में 16, केमिस्ट्री में 28, फिजिक्स में 21, जूलॉजी में 23 और एमकॉम के लिए 35 सीटों का आवंटन किया गया है। इन सभी आवेदकों को अपनी एडमिशन फीस 11 सितंबर तक एमपी ऑनलाइन के माध्यम से अनिवार्य रूप से जमा करना होगी। प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपने मूल दस्तावेज जमा करने के लिए फिलहाल महाविद्यालय आने की जरूरत नहीं है। इस संबंध में अलग से सूचना जारी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...