पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Allow Family To Meet Positive Patient With Safety, Send Oxygen Cylinders At Home, Lockdown For Two Days

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य आग्रह:सुरक्षा के साथ पॉजिटिव मरीज से परिजन को मिलने दें, घर पर भिजवाएं ऑक्सीजन सिलेंडर, दो दिन का हो लॉकडाउन

सागर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंस से लोगों से की चर्चा, सुझाव मिला

कोरानाग्रस्त लोगों का मनोबल बढ़ाने अस्पतालों में पीपीई किट सहित संपूर्ण सुरक्षा इंतजाम के साथ परिजनों को मिलने की व्यवस्था की जाए। इससे मरीज में आत्मविश्वास बढ़ेगा और अच्छा माहौल मिलने से वह जल्दी रिकवर करेगा। होम आइसोलेट मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने मुख्यमंत्री आव्हान करें तो कई स्वयंसेवी संस्थाएं यह व्यवस्था सुनिश्चित करने आगे आएंगी। सागर में शनिवार एवं रविवार का टोटल लॉकडाउन लगाया जाए। इसका समय रात 8 से सुबह के 8 बजे तक या शाम 6 से सुबह 6 बजे तक का रखा जाए।

सागर से यह सुझाव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिया गया है। दरअसल, मंगलवार को सीएम ने स्वास्थ्य आग्रह के तहत भोपाल से वीसी के माध्यम से सागर सहित विभिन्न जिलों के चुनिंदा लोगों से चर्चा की। यह सुझाव स्वामी विवेकानंद विवि के एमडी डॉ. अनिल तिवारी ने दिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल स्टोर पर कोरोना के प्राथमिक उपचार के लिए किट उपलब्ध कराई जाए। जो निजी अस्पताल कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रही हैं उन्हें सिर्फ कोरोना पीड़ितों के लिए ही रिजर्व किया जाए। यहां सामान्य रोगों के मरीजों के इलाज के लिए आने पर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

स्वयंसेवी व्यक्तियों को शासन-प्रशासन से परिचय पत्र जारी हो, जिससे उन्हें कार्य करने में आसानी हो। ट्रक एसोसिएशन अध्यक्ष एवं सिख समाज के परविन्दर सिंह दुग्गल ने कहा लॉकडाउन से गरीब आदमी पलायन को मजबूर होता है। इसलिए जहां ज्यादा जरूरी है वहां एक या दो दिन के लिए ही लॉकडाउन किया जाए। मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान एनआईसी सभाकक्ष में जिले के प्रमुख व्यक्तियों सहित व्यापारी संगठनों, स्वयंसेवी समूहों, शिक्षा जगत से जुड़े व्यक्तियों, परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों सहित कोरोना वॉलेंटियर्स आदि मौजूद थे। सेवा भारती के मुख्य प्रबंधक डॉ. अनिल तिवारी ने शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लगाने व नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बढ़ाने का सुझाव दिया। ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष परविंदर सिंह दुग्गल ने कहा कि लॉकडाउन से गरीब आदमी पलायन को मजबूर होता है। इसलिए जहां ज्यादा जरूरी हो वहीं लॉकडाउन लगाया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें