पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्वे:अमृत पार्क का काम हुआ तेज, छाेटे तालाब से लगी ग्रीन लैंड का सर्वे हाेगा

सागर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छाेटे तालाब किनारे 9 एकड़ में बन रहे अमृत पार्क के लिए सरकारी जमीन का सीमांकन हाेने के बाद अब ग्रीन लैंड में अवैध निर्माण की तरफ भी प्रशासन ने नजर घुमाई है। कलेक्टर दीपक सिंह ने छाेटे तालाब से लगी ग्रीन बैल्ट का सर्वे कराने की बात कही है। उन्हाेंने कहा कि अमृत पार्क की जाे डिजाइन ड्राइंग फाइनल हुई थी उसी पर काम हाेगा। टफन ग्लास के पुल के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। यह प्राेजेक्ट अधर में नहीं पड़ेगा। मैं इस संबंध में निगम कमिश्नर और एसडीएम से बात करूंगा। उधर, ठेकेदार ने जमीन के सीमांकन के बाद अमृत पार्क का काम तेज कर दिया है। यहां अनुभूति गार्डन में खुशबूदार पाैधे, दिव्यांगाें के लिए अाेपन जिम, विशेष वाॅक-वे, ब्रेन लिपि में साइनेज बाेर्ड आदि रहेंगे। मंगलवार से इसका काम शुरू हाे गया है। 
जमीन पर कब्जे की लड़ाई

अमृत पार्क के लिए जमीन के सीमांकन की आड़ में भूमि स्वामी अब अपनी जमीन भी कब्जेदार से हासिल करना चाहते हैं। जमीन की नपाई की अर्जी लगाई गई हैं। निगम कमिश्नर रामप्रकाश अहिरवार का कहना है कि पार्क के लिए जमीन का मसल अभी पूरी तरह से सुलझा नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें