पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:फुटकर सब्जी और हाथ-ठेला विक्रेताओं को विस्थापित करने के लिए देखी उचित जगह

सागर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक ने मोतीनगर चौराहे के फल-सब्जी वालों को विस्थापित करने के निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
विधायक ने मोतीनगर चौराहे के फल-सब्जी वालों को विस्थापित करने के निर्देश दिए।
  • विधायक जैन ने शहर के प्रवेश द्वार मोतीनगर चौराहे का भ्रमण किया

विधायक शैलेंद्र जैन ने शहर के प्रवेश द्वार कहा जाने वाले मोतीनगर चौराहे का भ्रमण किया। वहां पर चौराहे पर लगने वाले फुटकर सब्जी विक्रेता और अन्य हाथ ठेला संचालकों को विस्थापित करने के उद्देश्य से चौराहे पर स्थान का चयन किया। उन्होंने कहा कि यह हमारे शहर का प्रवेश द्वार है। हम सभी की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि इसे सुंदर बनाए।

ताकि बाहर से आने वाले लोग शहर में अंदर प्रवेश करते ही शहर के प्रति अपनी मानसिकता अच्छी बनाएं और शहर की एक अच्छी तस्वीर उनके सामने हो। विधायक जैन ने कहा कि हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम अपने भाईयों की रोजी-रोटी का भी ख्याल रखें। उन्हें उचित स्थान पर विस्थापित करें। इसके लिए हमने दो- तीन स्थानों का चयन किया है। सुविधा अनुरूप जो भी स्थान ठीक होगा वहां पर सारी सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए हमारे फुटकर विक्रेताओं को स्थापित किया जाएगा।
मोतीनगर से पंतनगर चौराहे की सड़क का विधायक ने लिया जायजा : मोतीनगर चौराह से लेकर पंतनगर चौराहे तक बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण एजेंसी ने विधायक जैन को विश्वास दिलाया है कि जल्द इस सड़क का गुणवत्तापूर्ण और उच्च मानक स्तर का निर्माण कर जनता के लिए सौंपेंगे। विधायक जैन ने बताया कि यह सड़क लंबे समय के बाद बनना शुरू हुई है। इसे शहर की मुख्य सड़कों की तरह विकसित किया जाएगा। पूरी चौड़ाई के साथ सड़क को बनाया जा रहा है। इसमें दोनों और ड्रेनेज, पेबर ब्लॉक और सुंदर इलेक्ट्रिक पोल लगाए जाएंगे।

पूरे शहर में लगाए जाएंगे ट्री गार्ड समेत बड़े पौधे
विधायक शैलेंद्र जैन ने पूरे शहर में पौधारोपण कार्य का शुभारंभ धर्मश्री अंबेडकर वार्ड से किया। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत पूरे शहर में पौधारोपण किया जाना है। इसके लिए हमने एक जाई टेंडर किया है। इसमें बड़े पौधे ट्री गार्ड सहित लगाए जाएंगे। अभी प्रारंभिक रूप से सभी मुख्य मार्गों पर पौधारोपण करेंगे। जिस भी दुकान या मकान के सामने पौधा लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...