पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कैंट बोर्ड का निर्णय:खेल परिसर के पास वाले मैदान में कमर्शियल एक्विटीज करने की मिली मंजूरी

सागर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के कारण खुले मैदान में टेंट लगाकर हुई बैठक

कैंट की बोर्ड बैठक मंगलवार को हुई। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैठक बोर्ड रूम की जगह खुले मैदान में टेंट लगाकर की गई। इसमें पुराने एजेंड़ों पर चर्चा के साथ कुछ नए एजेंड़ों भी जोड़े गए। जिस पर बोर्ड सदस्य ने निर्णय लिए। बैठक में नए एडम कमांडेंट अविनाश आचार्य ने भी शपथ ली। बोर्ड के समक्ष रखे गए सभी एजेंडों में से मजदूर और सफाई वाले के टेंडर को निरस्त कर दिया गया है। जबकि अन्य सभी बिंदुओं पर सहमति दी गई है। बोर्ड बैठक में पीलीकोठी के पास स्थित बंगला नंबर-39 की जमीन (खेल परिसर के पास वाले 11.37 एकड़ के मैदान) को लेकर चर्चा हुई।

इसमें निर्णय लिया गया है कि सुप्रीम कोर्ट से केस जीतने के बाद जमीन का उपयोग कमर्शियल एक्विटी के लिए किया जाए। ताकि कैंट की आय भी बढ़ सकें। अभी तक यह जमीन बी-3 (आवासीय) थी, जिसको सी-3 (कमर्शियल) किया गया है। उधर, सदस्य वीरेंद्र पटेल ने सुझाव रखा है कि जमीन के आसपास जो लोग रह रहे हैं। उन्हें पीएम आवास की योजना में शिफ्ट किया जाए। इ बोर्ड ने पुराने बैठकों के परिपालन में की कई कार्रवाई, महीने भर की आय- व्यय का ब्यौरा, कुशल-अकुशल स्टॉफ का टेंडर आदि को पास कर दिया गया है।

नक्शा पास करने की फीस का निर्धारण

बोर्ड ने कैंट क्षेत्र में निर्माण के नक्शा पास करने, रिनोवेशन, चैंबरों का निर्माण, दूर संचार कंपनियों द्वारा ऑप्टिकल फाइबर केबल, सामग्री स्टॉकिंग फीस आदि का निर्धारण कर दिया है। अभी तक यह फीस का निर्धारण नहीं हुआ था। बोर्ड ने अन्य कैंट के करों का अवलोकन कर इन सभी कामों की फीस निर्धारित कर दी है। बैठक में अध्यक्ष ब्रिगेडियर संजय ठकरान, उपाध्यक्ष प्रभुदयाल पटेल, जीई अमित कुमार परमार समेत सदस्य शेखर चौधरी, बीना चौकसे, वीरेंद्र पटेल मौजूद थे।

इन एजेंडों पर भी बनी सहमति

  • फैंसिंग का काम कर रही पुरानी एजेंसी ही वर्ष 20-21 के लिए काम करेगी।
  • सॉलिड बेस्ट मैनेंजमेंट के तहत मशीनरी व मैनपॉवर के लिए नई एजेंसी को चयन कर लिया है।
  • संविदा पर लगे दो सब इंजीनियर के वेतन को 18 से बढ़ाकर 24 हजार किया गया है।
  • होर्डिंग्स का काम देख रही एजेंसी नए टेंडर होने तक 10% की बढ़ी हुई दर पर अभी काम करती रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें