• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • As Far As The Water Is Visible In The Rajghat Dam, People Reaching To Enjoy The Milky Mist In The Water Fall And The Water Droplets Rising Up To 10 Feet

सागर में खूबसूरत वाटर फॉल, VIDEO:राजघाट बांध में जहां तक नजर वहां तक दिख रहा पानी, फॉल से 10 फीट तक उठती हैं दूधिया धुंध और पानी की बूंदें

सागर4 महीने पहले
राजघाट वाटर फाल का मनमोहित करने वाला दृश्य।

मध्यप्रदेश में बारिश का कहर जारी है तो दूसरी तरफ नदियों के साथ झरने भी उफान पर हैं। सागर में लगातार बारिश से नदियां उफान हैं। बारिश के मौसम में प्राकृतिक खूबसूरती में निखार आया है। यह नजारा देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सागर से सटा राजघाट बांध ओवरफ्लो हो गया है। वहीं राजघाट पर बना झरना उफान है। राजघाट वाटर फाल में पानी की दुधियां धुंध और करीब 10 फीट ऊपर उठ रहीं पानी की बूंदों का लुत्फ उठाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं।

राजघाट बांध पर घनघोर बादलों के बीच झरने का आकर्षक नजारा।
राजघाट बांध पर घनघोर बादलों के बीच झरने का आकर्षक नजारा।

यहां दोपहर बाद झरने का आकर्षण देखने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। लोग रिमझिम बारिश के बीच भुट्टे का स्वाद लेकर झरने के रोमांच का लुत्फ उठा रहे हैं। साथ ही इस मनोरम दृश्य का नजारा अपने मोबाइल में कैद कर रहा है। इस दौरान सेल्फी लेने के चक्कर में लोग अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। वहीं झरने के पास कोई भी सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं किए गए हैं। इसके कारण हमेशा खतरा बना रहता है।

राजघाट में पानी के बीच आकर्षक दृष्य।
राजघाट में पानी के बीच आकर्षक दृष्य।

राजघाट बांध ओवर फ्लो, जहां तक नजर सिर्फ पानी ही पानी
सागर शहर में पानी सप्लाई करने वाला राजघाट बांध ओवरफ्लो हो गया है। अपनी 506.90 मीटर क्षमता से अधिक पानी पहुंचने से पानी बाहर आ गया है। इससे राजघाट में बना वाटर फॉल उफान पर है। वाटर फाल में पानी आने से यहां का नजारा आकर्षित हुआ है। जिसे निहारने के लिए रोजाना लोग परिवार के साथ पहुंच रहे हैं।

राजघाट बांध में जहां तक नजर वहां तक दिख रहा पानी।
राजघाट बांध में जहां तक नजर वहां तक दिख रहा पानी।

सेल्फी के चक्कर में उठा रहे जोखिम
राजघाट बांध पर वाटर फाल के पास सुरक्षा के इंतजाम नहीं है। इस कारण लोग पानी के तेज बहाव के पास पहुंचकर सेल्फी ले रहे है। स्थिति यह है कि यहां यदि किसी से जरा सी चूक हुई तो अप्रिय घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

वाटर फॉल के पास नहीं सुरक्षा के इंतजाम, किनारे पर सेल्फी ले रहे लोग।
वाटर फॉल के पास नहीं सुरक्षा के इंतजाम, किनारे पर सेल्फी ले रहे लोग।

घोघरा जलप्रपात बना आकर्षण का केंद्र
इधर, रहली क्षेत्र में सुनार नदी पर घोघरा वाटर फाल उफान पर है। इस वाटर फाल का नजारा देखने लोग पहुंच रहे हैं। बैदवारा और सिमरिया नायक के बीच से निकली सुनार नदी के घोघरा घाट पर बने जल प्रपात का नजारा लोगों को आकर्षित कर रहा है।

घोघरा वाटर फाल का मनोरम नजारा।
घोघरा वाटर फाल का मनोरम नजारा।
खबरें और भी हैं...