पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • BJP Candidate Filed Nomination, Brother Of Congress Festival Minister Joined BJP, CM Chauhan Said This Election Is Not Rahul, BJP Is Fighting

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दमोह उपचुनाव:राहुलसिंह का फार्म भरवाने पहुंचे CM शिवराज, कहा- चुनाव राहुल नहीं, भाजपा लड़ रही है

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दमोह में सभा को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह चौहान। - Dainik Bhaskar
दमोह में सभा को संबोधित करते सीएम शिवराज सिंह चौहान।
  • उपचुनाव के चलते दमोह पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, सभा को किया संबोधित

दमोह विधानसभा-55 के उपचुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। सत्ताधारी व विपक्षी दल ने जीत के लिए ताकत लगानी शुरू कर दी है। मंगलवार को दमोह उपचुनाव से भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह का नामांकन भरवाने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई दिग्गज नेता दमोह पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान व प्रदेशाध्यक्ष शर्मा की उपस्थिति में प्रत्याशी राहुल सिंह कलेक्टोरेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। इसके बाद तहसील मैदान पर मुख्यमंत्री चौहान ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, कमलनाथ सरकार में आए, तो बोलते थे कि पैसा नहीं है। शिवराज ने खजाना खाली कर दिया है। मैं कहता हूं कि जब पैसा नहीं था, तो मुख्यमंत्री क्यों बन गए थे। आज प्रदेश में भाजपा की सरकार है। सरकार के खजाने में पैसों की कमी नहीं है। मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके। उन्होंंने कहा कि कमलनाथ ने अपने शासनकाल में वल्लभ भवन को दलालों का अड्‌डा बना दिया था। वहीं जो भी विधायक उनसे मिलने जाता था, तो बोलते थे- चलो, चलो। इसलिए उनके विधायकों ने भी कह दिया आप भी चलो, चलो।

सभा में CM चौहान ने कहा, दमोह का उपचुनाव राहुल नहीं भाजपा पार्टी लड़ रही है। यह चुनाव दमोह के विकास का चुनाव है। आप तुलना कर लें कि एक वो सरकार थी और एक ये सरकार है। भाजपा सरकार दमोह के हर घर तक पानी, बिजली और सड़कें पहुंचाएगी। इसके लिए मैं संकल्पित हूूं।

प्रत्याशी राहुल सिंह का नामांकन दाखिल कराते सीएम व प्रदेशाध्यक्ष।
प्रत्याशी राहुल सिंह का नामांकन दाखिल कराते सीएम व प्रदेशाध्यक्ष।

गलती से सीएम बने थे कमलनाथ

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ पर हमला बोला। उन्होंने कहा, कमलनाथ गलती से सीएम बन गए थे। पिछले दिनों कमलनाथ आए थे। वह तो अपने प्रत्याशी का नाम ही भूल गए थे। मैंने कहा कि वह थक गए हैं, तो उन्हें बुरा लग गया। शर्मा ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए इस चुनाव में बूथस्तर पर काम करके प्रत्याशी को जिताना है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष ने बार-बार पूर्व मंत्री जयंत मलैया के नाम का उल्लेख किया। साथ ही भाजपा प्रत्याशी को उनके समर्थन मिलने की बात कही गई। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह मौजूद थे।

घर के सामने मुख्यमंत्री चौहान का स्वागत करते सतीश नायक।
घर के सामने मुख्यमंत्री चौहान का स्वागत करते सतीश नायक।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री के भाई भाजपा में आए

इधर, दमोह में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दिग्विजय सिंह सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री रहे मुकेश नायक के भाई पूर्व जनपद अध्यक्ष सतीश नायक ने भाजपा का हाथ थाम लिया है। मंगलवार को सतीश नायक ने मुख्यमंत्री चौहान की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री दौरे के दौरान सतीश नायक के घर पहुंचे थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें