पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • BMC Officer's Car Collided With Two Bike sweepers, Doctors Did Not Reach For Treatment For Two And A Half Hours

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा और लापरवाही:बीएमसी की अधिकारी की कार ने बाइक सवार दो सफाईकर्मियों को मारी टक्कर, इलाज के लिए ढाई घंटे तक नहीं पहुंचे डॉक्टर

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीएमसी के पास हुई घटना के बाद गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया। यातायात बाधित हुआ। - Dainik Bhaskar
बीएमसी के पास हुई घटना के बाद गुस्साए लोगों ने जाम लगा दिया। यातायात बाधित हुआ।
  • नाराज कर्मचारियों ने किया चक्काजाम
  • डीन के आश्वासन के बाद भी नहीं मिला इलाज, मरीज को प्राइवेट अस्पताल ले गए परिजन

जिला अस्पताल के सामने गुरुवार दोपहर 12 बजे बीएमसी की प्रशासनिक अधिकारी हेमलता पटेल की तेज रफ्तार कार ने बीएमसी के ही बाइक सवार दो सफाईकर्मियों को टक्कर मार दी। हादसे में एक सफाईकर्मी को पैर में गंभीर चोट आई, जिसे आनन-फानन में बीएमसी में भर्ती किया गया। लेकिन करीब दो घंटे तक इंतजार करने के बाद भी सफाईकर्मी का इलाज करने के लिए हड्डी रोग विभाग के डॉक्टर नहीं पहुंचे।

वहीं जब परिजन इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल ले जाने की बात करने लगे तो प्रशासनिक अधिकारी हेमलता पटेल से तीखी बहस हो गई। इस बात से गुस्साए कर्मचारी दोपहर 2.30 बजे अचानक सड़क पर उतर आए। वेरिकेट्स लगाकर चक्काजाम कर दिया और बीएमसी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद मौके पर पहुंची गोपालगंज टीआई उपमा सिंह ने परिजनों और कर्मचारियों को समझाइश दी।

उपमा सिंह का कहना था कि हादसे के तुरंत बाद कार जब्त कर ली गई है, वहीं कार चला रहे ड्राइवर को भी पकड़ लिया है। हालांकि इलाज के अभाव में देर शाम परिजन मरीज को लेकर तिली रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल ले गए।

घायल के परिजन अफसरों से बात करते।
घायल के परिजन अफसरों से बात करते।

सफाईकर्मियों का आरोप- प्रशासनिक अधिकारी ने मदद करने की जगह दी देख लेने की धमकी
जानकारी के अनुसार बीएमसी में सफाई कंपनी यूडीएस के दो कर्मचारी नरेंद्र और संदीप वाल्मीकी गुरुवार दोपहर अपना काम करने के बाद नाश्ता करने के लिए जिला अस्पताल की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान अस्पताल के ठीक सामने बाइक सवार दोनों कर्मचारियों को तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। हादसे में संदीप वाल्मीकी का पैर कार में फंस गया और बुरी तरह जख्मी हो गया। घटना के दौरान बीएमसी की प्रशासनिक अधिकारी हेमलता पटेल गाड़ी में मौजूद थी, लेकिन कार उनका ड्राइवर चला रहा था।

सफाईकर्मी नरेंद्र का कहना है कि हादसे के दौरान प्रशासनिक अधिकारी ने गाड़ी से उतरकर पूरा इलाज कराने के वादा किया था, लेकिन जब बीएमसी में दो घंटे तक इलाज नहीं मिला तो अन्य साथियों ने प्रशासनिक अधिकारी से प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने की बात कही। इस बात पर हेमलता पटेल ने इंकार कर दिया और बोलीं कि नेतागिरी दिखाई तो सभी को देख लूंगी। वहीं मामले में प्रशासनिक अधिकारी हेमलता पटेल का कहना था कि परिजन प्राइवेट अस्पताल जाने की जिद कर रहे थे। जब बीएमसी में मरीज के इलाज की सभी व्यवस्थाएं हैं तो मैं प्राइवेट अस्पताल क्यों जाना।

इलाज न मिलने से नाराज सफाईकर्मियों ने आधे घंटे तक सड़क पर रोककर रखी अधीक्षक की कार
बीएमसी में इलाज न मिलने और प्रशासनिक अधिकारी की बात से नाराज सफाईकर्मियों ने गुरुवार दोपहर 2.30 बजे चक्काजाम कर दिया। इस दौरान करीब 45 मिनट तक वाहनों की आवाजाही रुकी रही। इस दौरान कोरोना के सैंपल लेकर आने वाली टीकमगढ़ की एम्बुलेंस समेत कई अन्य वाहनों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा। प्रदर्शन के दौरान जब बीएमसी अधीक्षक डॉ. राजेश जैन कॉलेज के गेट पर पहुंचे तो सफाईकर्मियों और परिजनों ने इन्हें घेर लिया। इस दौरान मरीज की पत्नी कामिनी ने प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए और करीब आधे घंटे तक अधीक्षक और परिजनों के बीच बहस चली।

कैजुअल्टी से डॉक्टर फोन लगाते रहे, लेकिन ओपीडी टाइम पर भी नहीं आ सके हड्डी रोग विभाग के डॉक्टर
सफाईकर्मी को कैजुअल्टी में 12.15 बजे भर्ती किया गया था। इसके बाद से लगातार कैजुअल्टी में मौजूद डॉक्टर हड्डी रोग विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टरों को फोन लगाते रहे। लेकिन हैरानी की बात यह है कि ओपीडी टाइम पर भी एक भी विशेषज्ञ विभाग से कैजुअल्टी तक नहीं पहुंच सका। करीब 2.45 बजे हड्डी रोग विभाग के डॉक्टर पहुंचे, लेकिन इन्होंने भी ऑपरेशन को अगले दिन पर टाल दिया। हैरानी की बात तो यह है कि डीन डॉ. आरएस वर्मा ने सफाईकर्मियों से अच्छे इलाज का वादा किया था, लेकिन डीन के वादे के बाद भी इलाज के अभाव में मरीज के परिजनों को मजबूरन प्राइवेट अस्पताल लेकर जाना पड़ा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें