पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • By Telling The Statement Of Minister Bhupendra Singh, The Message Of The Mayor And President Will Now Be Elected As Councilors In The Urban Body Elections Is Going Viral On Social Media, The Personal Assistant Said The Minister Did Not Make Any Such Statement

मंत्री के बयान का सच:'निकाय चुनाव में महापौर व अध्यक्ष को पार्षद चुनेंगे' का मैसेज हो रहा वायरल, भूपेंद्र सिंह के पीए ने कहा- मंत्रीजी ने ऐसा नहीं कहा

सागर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्री भूपेंद्र सिंह।  - Dainik Bhaskar
मंत्री भूपेंद्र सिंह। 

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव कोरोना संक्रमण और ग्वालियर हाईकोर्ट के आरक्षण के फैसले के चलते फिलहाल बढ़ गए हैं। इसी बीच, शिवराज सरकार ने महापौर और अध्यक्षों के पद का चुनाव जनता से कराने के बजाय पार्षदों से कराने का निर्णय लिया है। शासन ने सीधे चुनाव कराने संबंधी विधेयक वापस ले लिया है। सोशल मीडिया पर यह मैसेज नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के नाम से वायरल हो रहा है, लेकिन जब दैनिक भास्कर ने मंत्री भूपेंद्र सिंह के निजी सहायक से बात की, तो उन्होंने कहा- मंत्रीजी ने ऐसा बयान नहीं दिया है।

उधर, भोपाल मीडिया कार्यालय के अनुसार नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा- कोरोना संक्रमण से निपटना सरकार की पहली प्राथमिकता है। फिलहाल, नगरीय निकाय चुनाव के संदर्भ में किसी तरह का विमर्श नहीं किया जा रहा है।

यहां बता दें, कांग्रेस सरकार ने जनता की बजाय पार्षद के जरिए नगरीय निकाय चुनाव में महापौर व अध्यक्ष पद के दावेदारों को चुनने का फैसला लिया था। इसी बीच, सरकार बदलने के बाद भाजपा सरकार सीधे चुनाव कराकर जनता के जरिए महापौर व अध्यक्ष चुनने के पक्ष में थी।

खबरें और भी हैं...