पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट:कैंट बोर्ड की बैठक: 67 करोड़ रुपए पर पहुंचा बजट, अहम फैसले हुए

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छावनी परिषद (केंट बोर्ड) की बैठक मंगलवार बुलाई गई। कोरोना के चलते बैठक बंद कमरे की जगह खुले परिसर के खुले मैदान में टेंट लगाकर हुई। इसमें जबलपुर से तबादला होकर सागर आईं नई सीईओ श्रेया जैन ने शपथ ली। बैठक में 20-21 के बजट, मेडिकल अफसर की जांच कमेटी का गठन के साथ वित्तीय समिति द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

बोर्ड बैठक में कैंट के बजट को रिवाइज्ड किया गया, जिसमें बाद 2.25 करोड़ रुपए बढ़कर अब नए वित्तीय वर्ष तक कैंट का कुल बजट 67 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। उधर, पिछले दिनों परिषद वित्त समिति द्वारा स्वीकृत ग्रांट राशि के साथ टैक्स आदि जमा राशि में से वेतन, पेंशन, बिजली बिल, ईंधन, सामान क्रय, टीसी वर्क के पेमेंट आदि मदों में व्यय होने का अनुमोदन किया गया था। वहीं स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए पुस्तक और यूनिफार्म खरीदने व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को गरम कपड़े, ड्रेस और जूते खरीदने की स्वीकृति का प्रस्ताव दिया गया था।

कैंट हॉस्पिटल में पदस्थ आरएमओ डॉ. प्रमोद कुमार गोलया को पिछले दिनों कोविड -19 के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन न करने को लेकर सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में मंगलवार को बोर्ड ने तीन सदस्यों की जांच कमेटी बना दी है।

इस कमेटी में कर्नल प्रदीप चौबे, एडम कमांडेंट अविनाश आचार्य और डीन की ओर नियुक्ति सदस्य तय किए जाएंगे। वहीं दो सदस्य मो. जिलानी मकरानी और किरण केसरवानी के लिए कोरोना वारियर्स का दर्जा देने के साथ राज्य शासन द्वारा राशि दिए जाने की मांग की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें