पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाॅकडाउन का उल्लंघन:बंडा में जैन मुनियाें की अगवानी करने वाले 150 लाेगाें के खिलाफ केस

सागरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना पाॅजीटिव पाए जाने के बाद इलाके काे किया गया है कंटेनमेंट

मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज की बंडा में अगवानी में उमड़े हुजूम का वीडियाे सामने आने के बाद पुलिस ने 150 लाेगाें के खिलाफ कलेक्टर के आदेश का उल्लंघन का केस दर्ज किया है। इनमें 4-5 नामजद हैं। एक दिन पहले मंगलवार को बंडा में लॉकडाउन के उल्लंघन तोड़ने का मामला सामने आया था। पुलिस वीडियाे के आधार पर लाेगाें की पहचान कर रही है। बंडा थाना प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि नामजद लाेगाें में संजय जैन, सचित जैन, अंकित जैन, मनीष जैन व अन्य करीब 150 लाेग शामिल हैं। यह संख्या बढ़ भी सकती है। इन सभी के खिलाफ धारा 188, 269, 270 व आपदा प्रबंधन अधिनियम आदि धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

भाग्याेदय से विहार कर बंडा पहुंचा था मुनि संघ
भाग्योदय के रेडियाेलाॅजिस्ट के काेराेना पाॅजीटिव पाए जाने के बाद इलाके काे कंटेनमेंट किया गया है। मुनि संघ ने यहां से बंडा की तरफ विहार किया था। मुनिसंघ के आने की खबर पाकर जैन समाज के लाेग साेशल डिस्टेंसिंग और लाॅक डाउन का पालन भूल गए। अगवानी के लिए सैकड़ों की संख्या में बंडा की जैन समाज के लोग उमड़ पड़े। अधिकांश लोगों ने मास्क तक नहीं पहन रखे थे। इसमें जैन समाज के लाेगाें की घाेर लापरवाही सामने आई है। एडिशनल एसपी प्रवीण भूरिया ने बताया कि वीडियाे फुटेज से लाेगाें की पहचान कर रहे हैं। किसी काे बख्शा नहीं जाएगा। इस महामारी के दाैर में लाॅक डाउन का पालन सबका कर्तव्य है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें