पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना काल में डिलीवरी:10 दिन में 6 संक्रमित महिलाओं के प्रसव, जज्जा-बच्चा स्वस्थ

सागर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागर| लेवर रूम में संक्रमित महिला का प्रसव हुआ। डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनी। - Dainik Bhaskar
सागर| लेवर रूम में संक्रमित महिला का प्रसव हुआ। डॉक्टरों ने पीपीई किट पहनी।

एक तरफ जहां जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। वहीं कई गर्भवती महिलाएं भी इस संक्रमण का शिकार हो रही हैं। ऐसे में जिला अस्पताल और बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज का गायनी विभाग संक्रमित गर्भवतियों के उपचार के लिए आगे आया है। जिसमें डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ ने संक्रमण की परवाह किए बिना पिछले 10 दिनों में करीब 6 संक्रमित गर्भवतियों का प्रसव कराया है। इनमें दो महिलाओं की सर्जरी भी शामिल है। जिला अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ नीना गिडियन ने बताया कि डफरिन अस्पताल की टीम ने वीरनखेड़ी, बरायठा और विनेका निवासी गर्भवती महिलाओं के प्रसव किए हैं।

बीएमसी में दो दिन के भीतर 3 प्रसव कराए गए
बीएमसी के निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ नितिन ठाकुर ने बताया कि पिछले 2 दिन में तीन गर्भवतियों के प्रसव कराए गए। इनमें दो सामान्य और एक महिला का ऑपरेशन किया गया। यह तीनों कोरोना संक्रमित थीं। इनका प्रसव निश्चेतना, गायनी और पीडिया विभाग की टीम ने मिलकर कराया। ऑपरेशन गायनिक विभाग की प्रोफेसर डॉ शीला जैन, डॉ संयोगिता ठाकुर ने किया। इस दौरान डॉ. इल्यास, डॉ. नितिन, डॉ. अनीता, पीडियाट्रिक विभाग से डॉ. अनिरुद्ध और नर्सिंग स्टाफ़ से ज्योति व गीतू मौजूद थे। कोरोना पॉजिटिव मरीज का ऑपरेशन सफ़लतापूर्वक किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें