पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Clouds In The Ocean, Rain Accompanied By Wind And Storm In Rural Areas, Coolness Dissolved In The Atmosphere

नौतपा में झमाझम बारिश:सागर में छाए बादल, ग्रामीण अंचल में हवा-आंधी के साथ हुई बारिश, वातावरण में घुली ठंडक

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खुरई में हुई बारिश। - Dainik Bhaskar
खुरई में हुई बारिश।
  • सागर जिले के खुरई, गौरझामर समेत अन्य ग्रामीण क्षेत्र में हुई बारिश

सागर जिले में नौतपा की गर्मी के बीच रविवार को ग्रामीण अंचल में झमाझम बारिश हुई। बारिश से वातावरण में ठंडक घुली। नौतपा के छठवें दिन रविवार सुबह से तल्ख धूप खिली। आसमान साफ रहा। सूरज की तपन और गर्मी से लोगों के हाल-बेहाल रहे। इसी दौरान दोपहर करीब 2 बजे से अचानक मौसम ने करवट बदली और आसमान में घने काले बादल छा गए। सागर शहर में बादल छाए रहे और कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई। वहीं ग्रामीण अंचल के खुरई और देवरी ब्लॉक के गौरझामर क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई।

दोपहर करीब 2.30 बजे से काले-घने बादल छाने के साथ ही तेज हवा-आंधी शुरू हुई। देखते ही देखते बारिश का दौर शुरू हुआ। हवाओं के साथ करीब 20 मिनट तक मूसलाधार बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी बह निकला। वहीं बारिश होने से वातावरण में ठंडक घुली। इससे लोगों को गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली। मौसम विभाग ने सागर जिले के कुछ हिस्सों में आगामी 24 घंटों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार वर्तमान में दक्षिण-पूर्व मप्र पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना है। वहीं तमिलनाडू तक एक द्रोणिका लाइन बनी है। उत्तर-पूर्वी उत्तरप्रदेश पर भी एक चक्रवात बना है। अरब सागर से वातावरण में नमी आने का सिलसिला जारी है। इस वजह से रविवार और सोमवार को कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे के आसार हैं।

नौतपा में सागर में हुई बारिश।
नौतपा में सागर में हुई बारिश।
खबरें और भी हैं...