मौसम / दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के साथ आए बादल, बूंदाबांदी कर हो गए रवाना, नहीं मिली गर्मी से राहत

Clouds that came with south-west winds, dripped with drizzle, no relief from heat
X
Clouds that came with south-west winds, dripped with drizzle, no relief from heat

  • तापमान में उचार चढ़ाव को दौर जारी, 410 पर पहुंचा तापमान, उमस बढ़ी, खुरई में तेज बारिश

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:27 AM IST

सागर. मौसम के लगातार बढ़ते तापमान के बीच दोपहर बाद छाए बादलों ने मौसम को सुहावना कर दिया। लेकिन लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिली। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि दक्षिण पश्चिमी हवाओं के कारण बादल छाए हैं। 

इस दौरान हल्की बूंदाबादी भी हुई। हालांकि रात के वक्त शुष्क हवाओं के चलने से तापमान में जरूर वृद्धि हो गई है। खुरई में तेज बारिश हुई। यहां मंडी में पड़ा गेहूं भीग गया।  शुक्रवार को सुबह से मौसम पूरी तरह साफ था। तीखी धूप ने मौसम में और गर्मी बढ़ा दी। दोपहर के वक्त सूरज और बादलों के बीच लुका-छिपी को खेल चलता रहा। अचानक काले बादलों ने अपना डेरा जमा लिया। हल्की बूंदाबादी भी महसूस की गई। शाम तक धूप पूरी तरह से गायब रही। उधर, बादलों की वजह से उमस में इजाफा हो गया।

ऐसा रहा तापमान: मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री दर्ज किया गया है, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रहा। न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री रहा, जो सामान्य रिकॉर्ड में लिया गया है। मौसम में सुबह की आर्द्रता 46% और शाम की आर्द्रता 41% रिकॉर्ड में ली गई हैं। 24 घंटे में दिन और रात के तापमान में 2-2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।
आगे क्या : मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस सप्ताह मेें एक दो बार धूल भरी आंधी और बादल छा सकते है। हल्की बूंदाबादी और बारिश की भी संभावनाएं बनी हुई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना