पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन आयोजन:सीएम बोले- टीम को मोटिवेट कैसे करते हैं? डॉक्टरों ने कहा- अच्छे काम पर आपस में उत्साहवर्धन कर

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महामारी से जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के लिए सेवा सम्मान कार्यक्रम

कोरोना मरीजों के इलाज में जुटी टीम को मोटिवेट कैसे करते हैं? विभिन्न विभागों के अधिकारियों और जिला प्रशासन से कैसे कोऑर्डिनेशन बनाते हैं? जिले में कोरोना की क्या स्थिति है? मृत्यु दर कम करने के लिए क्या रणनीति है? यह सवाल सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जीएस पटेल, अधीक्षक डॉ. राजेश जैन तथा मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. मनीष जैन से पूछे। वे कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के सेवा सम्मान कार्यक्रम को वेबकास्ट के जरिए संबोधित कर रहे थे। डॉक्टरों ने बताया कि पहले कोरोना का बेहद खौफ था। लेकिन वरिष्ठ डॉक्टरों ने जब समझाया और काम में जुट गए तो अब डर नहीं लगता। मरीज बढ़ते हैं तो अब पूरा स्टाफ इलाज में जुट जाता है। बाकी बीमारियों की अपेक्षा यह बीमारी इसलिए अलग है। क्योंकि इसमें मरीज अकेला होता है। परिजन उसका साथ देने के लिए नहीं होते, जो कि किसी मरीज के जल्द स्वस्थ होने की दृष्टि से बहुत जरूरी होता है। ऐसे में हमने मरीजों को उनके परिजनों से मिलाने के लिए सिंगल प्लेटफार्म बनाया है। ताकि वीडियो कॉलिंग के जरिए वह परिजनों से बात कर सकें।

सब को मिलकर जीतना होगी कोरोना से जंग

कार्यक्रम के नोडल ऑफिसर डॉ. उमेश पटेल ने बताया कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के सभी कोरोना योद्धाओं के लिए लाइव कार्यक्रम लाइब्रेरी के वर्चुअल लेक्चर थिएटर एवं कॉन्फ्रेंस हॉल में किया गया। अधिष्ठाता डॉ. पटेल ने कहा सभी कोरोना योद्धा आपदा के समय से लगातार 6 महीने से पूरी ईमानदारी से प्रथम पंक्ति में कार्य कर रहे हैं। हम सभी को एक साथ मिलकर कोरोना से इस जंग को जीतना है। बीएमसी में आने वाले प्रत्येक मरीज के बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना है। सावधानी बरतते हुए खुद का भी ध्यान रखना है। सभी स्वास्थ्यकर्मियों के हितों का ध्यान रखा जाएगा। उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी होने पर हमेशा बीएमसी प्रबंधन उनके साथ खड़ा होगा। कार्यक्रम में डॉ. एसके पिप्पल, डॉ. आरएस वर्मा, डॉ. रीमा गोस्वामी, डॉ. डीके जैन, डॉ. अमर गंगवानी, डॉ. एसपी सिंह , डॉ. धीरज शुक्ला, डॉ. सुरेंद्र माहोर , डॉ. श्रद्धा मिश्रा, डॉ.राजीव कालिता, डॉ. अनिल जैन, डॉ. राघवेंद्र चौबे, डॉ. अंजू झा, मेट्रन गुलाब साहू, दीप्ति पांडे, नर्सिंग स्टाफ, लैब टेक्नीशियन ,पैरामेडिकल स्टाफ,नर्सिंग एवं पैरामेडिकल स्टूडेंट, हाइट एवं यूडीएस के कर्मचारी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें