• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Coaching And Gym Will Open At 100% Capacity From October 15, Permission To Open Stadium And Swimming Pool

सागर में अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी:15 अक्टूबर से कोचिंग और जिम 100 % की क्षमता से खुलेंगे, स्टेडियम व स्वीमिंग पूल भी खोलने की दी अनुमति

सागर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सागर का कटरा बाजार। - Dainik Bhaskar
सागर का कटरा बाजार।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बंद की गई गतिविधियों को छूट देने की प्रक्रिया जारी है। बुधवार को सागर कलेक्टर दीपक आर्य ने आदेश जारी करते हुए 15 अक्टूबर से कोचिंग संस्थान, जिम को 100 प्रतिशत की क्षमता से खोलने की बात कही है। वहीं स्टेडियम व स्वीमिंग पूल खोलने की अनुमति दी है।

आदेश में कहा गया कि सभी कोचिंग संस्थान व प्रशिक्षण कार्यक्रम हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत की सीमा तक संचालित किए जा सकेंगे। वहीं 15 अक्टूबर से 100 प्रतिशत की क्षमता पर कोचिंग संस्थान व प्रशिक्षण संस्थान संचालित हो सकेंगे। सभी धार्मिक, पूजा स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत की सीमा तक श्रद्धालु उपस्थित रह सकेंगे। दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, निजी कार्यालय, शॉपिंग मॉल, जिम अपने नियत समय 10 बजे तक खुल सकेंगे। सिनेमा घर व थियेटर कुल क्षमता के 50 प्रतिशत की सीमा तक संचालित किए जा सकेंगे। कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा।

जिम, फिटनेस सेंटर, योगा केंद्रों का संचालन इनकी क्षमता के 50 प्रतिशत की क्षमता तक कोविड प्रोटोकोल का पालन करते हुए संचालित किए जा सकेंगे। 15 अक्टूबर से 100 प्रतिशत क्षमता पर उपरोक्त संचालन किया जा सकेगा। खेलकूद के स्टेडियम व स्वीमिंग पूल खुल सकेंगे। खेल आयोजनों में स्टेडियम दर्शक दीर्घा में क्षमता के 50 प्रतिशत तक दर्शक शामिल हो सकेंगे।
रेस्टोरेंट व क्लब 100 प्रतिशत क्षमता से खुलेंगे
आदेश में कहा गया कि सभी रेस्टोरेंट व क्लब 100 प्रतिशत क्षमता से खुल सकेंगे। वहीं विवाह आयोजनों में दोनों पक्षों के मिलाकर अधिकतम 300 लोग शामिल होंगे। साथ ही अधिकतम 200 व्यक्तियों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार की अनुमति रहेगी।
कॉलोनी व मोहल्लों में हो सकेगा गरबा का आयोजन
आदेश में कहा गया कि रावण दहन के पूर्व परंपरागत श्रीराम के चल समारोह प्रतिकात्मक रूप से अनुमत्य होगा। रामलीला व रावण दहन के कार्यक्रम खुले मैदान में फेस मास्क व सोशल डिस्टेसिंग की शर्त पर अनुमति प्राप्त कर किया जा सकेगा।

रामलीला का आयोजन मैदान व हॉल की क्षमता की 50 प्रतिशत सीमा तक दर्शक शामिल हो सकेंगे। रावण दहन के बड़े आयोजनों को अनुमति नहीं होगी। गरबा का आयोजन सोसायटियों, कॉलोनियों, मोहल्लों में मोहल्लावासियों, कॉलोनीवासियों की आयोजन समिति द्वारा आयोजन स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत की क्षमता तक की उपस्थिति में किया जा सकेगा। जिले के सभी नगरीय क्षेत्रों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कफ्र्यू रहेगा।

खबरें और भी हैं...