पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Corona Doubled In Speed, 16 Patients Were Getting Daily In August, Turned 37 In September

कोरोना का कहर:कोरोना की रफ्तार दोगुनी, अगस्त में रोज 16 मरीज मिल रहे थे, सितंबर में 37 हो गए

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस माह में बीते 15 दिन के दौरान सामने आए पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े चौकाने वाले हैं। पिछले माह तक जिले में औसत एक दिन में 16 पॉजिटिव ही सामने आ रहे थे लेकिन इस माह यह औसत पिछले सभी माह के रिकॉर्ड तोड़ते हुए दोगुना से भी ज्यादा हो गया है। अब हर दिन औसत 37 नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आ रहे हैं। अगस्त के 31 दिन में कोरोना के कुल 486 नए केस मिले थे। इस माह के 16 दिन में ही 593 से ज्यादा नए पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। जिले में अप्रैल से लेकर अब तक कुल 1750 पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें 33.8 फीसदी मरीज अकेले सितंबर माह में सामने आए हैं।

सलाह : लोग क्वारेंटाइन पीरियड का कड़ाई से पालन करें
अनलॉक 4 के बाद लोग असावधान हो गए हैं। मास्क और फिजिकल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन नहीं कर रहे हैं। लोगों का आपसी मेलजोल भी बड़ा है। इस दौरान बरती जा रही लापरवाही इसलिए तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। संक्रमण की एक वजह मामूली लक्षण दिखने के बाद भी लोगों का अस्पताल नहीं पहुंचना है। इसके अलावा जिन परिवारों से पॉजिटिव मरीज निकले हैं। उन परिवारों के सदस्य कड़ाई से 14 दिन की क्वारंेटाइन अवधि का पालन नहीं कर रहे हैं। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाने से ही संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है।

मेडिकल कॉलेज : 750 बेड फिर भी कोरोना मरीज के लिए जगह नहीं

तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण के कारण गुरुवार को पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट आते ही कोविड-19 अस्पताल के सारे वार्ड फुल हो गए हैं। मरीज खाली होने के इंतजार में वार्ड के बाहर बैठे हैं। गुरुवार को 55 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनकी रिपोर्ट आते ही मेडिकल कॉलेज के सारे वार्ड भर गए हैं। अब मरीजों को भर्ती करने के लिए किसी भी वार्ड में जगह नहीं बची है। एचडीयू वार्ड भी फुल है। यहां करीब 6 मरीज पलंग खाली होने के इंतजार में है। जबकि आईसीयू वार्ड में सभी 50 पलंग भर गए हैं। एचडीयू में कुल 120 पलंग है। जबकि यहां पर 124 मरीजों को भर्ती किया गया है। सारी वार्ड में 90 पलंग पर 86 मरीज भर्ती हैं। नई रिपोर्ट आने के बाद चार और मरीजों की शिफ्टिंग यहां की जा रही है। बीएमसी में 750 बेड हैं लेकिन कोरोना मरीजों के लिए 270 ही रखे गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें