पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आज हमाई होली-हमाओ घर:सागर में 6000 के पार पहुंचा कोरोना का आंकड़ा, इस माह 590 संक्रमित

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सागर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 6000 के पार पहुंच गया है। मार्च में अब तक 590 नए संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। वहीं जिले में 300 से अधिक एक्टिव केस हैं। इसलिए इस बार कलेक्टर दीपक सिंह ने होली का त्यौहार घर में परिवार के साथ ही मनाने और सुरक्षित रहने की अपील की है।

ताकि अब संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से रविवार को 35 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद सागर में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 6021 पर पहुंच गया है।

इस माह गोपालगंज क्षेत्र में 150 और मकरोनिया में 100 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। रविवार को जारी हुई रिपोर्ट में द्वारिका विहार कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय महिला और 22 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, ये पूर्व महापौर की पत्नी और बेटा बताए जा रहे हैं।

इनके अलावा इसी कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन सदस्य भी संक्रमित मिले हैं। इनमें 45 वर्षीय पुरुष, उनकी पत्नी और वृद्ध मां शामिल हैं। वहीं मकरोनिया क्षेत्र के 10 वीं बटालियन में 30 वर्षीय पुरुष, शांति विहार कॉलोनी में 62 वर्षीय महिला संक्रमित मिली।

होली पर घर से बिना वजह निकलें तो होगी कार्रवाई
सोमवार को होली के त्योहार पर शांति व्यवस्थाएं बनाए रखने व कोविड गाइडलाइन के पालन के लिए कलेक्टर दीपक सिंह ने शहर में प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। जो त्योहार के दौरान क्षेत्रों में तैनात रहेंगे। होली पर लोग बे-वजह घरों से बाहर नहीं निकल सकेंगे। बिना कारण घूमने वालों पर पुलिस व प्रशासन कार्रवाई करेगा।

जिले में देर रात भेजे गए वैक्सीन के सिर्फ 19500 डोज, 31 मार्च को होगा टीकाकरण

1 अप्रैल से जहां 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों के वैक्सीनेशन की घोषणा हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ विभाग को वैक्सीन की किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है। सागर को अब तक वैक्सीन के 1 लाख 16 हजार डोज मिले थे, इनमें से करीब 1 लाख 12 हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया गया।

ग्वालियर से देर रात वैक्सीन की एक खेप भेजी गई है। जिसमें सिर्फ 19500 डोज है। जो कि 142 केंद्रों के हिसाब से बहुत ही कम है। यानी महज दो दिन के भीतर यह खेप खत्म हो सकती है। टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसआर रोशन का कहना है कि 31 मार्च को टीकाकरण होगा। इसके पहले 30 मार्च को और वैक्सीन आने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें