• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Councilor Said Cleaning Of Drains And Negligence In Tata's Work Is The Biggest Problem, Improve Them

महापौर और निगमायुक्त को पार्षदों ने बताईं समस्याएं:पार्षद बोले-नालियों की सफाई व टाटा के कामों में लापरवाही सबसे बड़ी समस्या, इन्हें सुधारें

सागर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महापौर और निगमायुक्त को पार्षदों ने बताईं समस्याएं। - Dainik Bhaskar
महापौर और निगमायुक्त को पार्षदों ने बताईं समस्याएं।

महापौर संगीता डॉ. सुशील तिवारी की मौजूदगी में नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने निगम के पार्षदों की समस्याओं और सुझाव को सुनकर उनके निराकरण के संबंधित अधिकारियों को दिए। पार्षदों ने स्ट्रीट लाइट, नालियों की सफाई एवं रोड निर्माण, टाटा कंपनी द्वारा किए जा रहे कार्यों में लापरवाही, वार्ड में सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने और आंगनवाड़ी केंद्र निर्माण से संबंधित अपनी समस्याएं और बातें रखीं।

नेता प्रतिपक्ष बाबू सिंह यादव ने कहा कि स्ट्रीट लाइट की समस्या एक वार्ड की नहीं कई जगह की है। टेंडर प्रक्रिया की लंबे समय से बात सुनी जा रही है, इसका निराकरण किया जाए। उन्होंने टाटा के कामों से लोगों को होने वाली दिक्कतें दूर करवाने का सुझाव भी रखा। अन्य पार्षदों ने भी अपनी बात रखी।

निगमायुक्त ने पार्षदों से अपील करते हुए कहा कि नगर निगम और यह शहर आपका है इसलिए नगर निगम के पास उपलब्ध संसाधनों से ही प्रभावी कार्य कराए जाएं ताकि नागरिकों को सुविधा मिलें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभागों में कार्य कराने के पहले पार्षद को अवगत कराएं और पार्षदों के संपर्क में रहें जिससे बहुत सी छोटी-छोटी समस्याओं का मौके पर ही निराकरण हो सके।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी द्वारा नगर में 98 आंगनबाड़ी भवनों का निर्माण किया जाना है, इसलिए पार्षद अपने वार्ड में खाली पड़ी सरकारी जमीन बताएं ताकि जल्द से जल्द इन आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण किया जा सके। उन्होंने वार्ड पार्षदों से अपने-अपने सुझाव लिखित में देने को भी कहा। साथ ही बताया कि 28 जनवरी को मुख्यमंत्री का संबोधन है। जिसके लाइव प्रसारण के लिए सभी पार्षद सुबह 9.45 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचें।

खबरें और भी हैं...