पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साहसिक कार्य के लिए सम्मान:दंपती व बच्चे को बचाने वाले आरक्षक काे राष्ट्रपति जीवन रक्षा पदक मिलेगा

सागर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मकान में लगी थी आग, लोगों को सुरक्षित निकाला

माेतीनगर थाने में वाहन चालक के पद पर पदस्थ आरक्षक गाैरीशंकर व्यास काे राष्ट्रपति जीवन रक्षा पदक के लिए चयनित किया गया है। उन्हाेंने 2019 में खुरई राेड के एक मकान में लगी आग के बीच से पति-पत्नी व उनकी बेटी काे सुरक्षित निकाला था। उन्हें हथैली में फफाेले आ गए थे। यह पदक मप्र शासन द्वारा 15 अगस्त काे दिया जाएगा। इस साहसिक कार्य के लिए पदक की घाेषणा हाेने पर पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने आरक्षक व्यास काे बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

आपबीती- आग में फंसे लाेग चींख रहे थे, खिड़की ताेड़ी और उन्हें बाहर निकाला
24 अगस्त 2019 की रात मैं टीआई साहब के साथ में रात्रि गश्त पर था। खुरई राेड पर सुभाषनगर के पास एक मकान से धुंआ उठता देख। मैंने वहां गाड़ी माेड़ दी। आग बढ़ रही थी। दूसरी मंजिल पर लाेग चीख-पुकार रहे थे। सीढ़ियाें से ऊपर जाना संभव नहीं था। मैंने पास से ही एक नसेनी मंगवाई। पहले खिड़की ताेड़ी और अंदर गया।

कमरे के अंदर धुंआ जमा हाेने से घुटने हाेने लगी थी। मकान मालिक जयहिंद लोधी, उनकी पत्नी आरती और 7 साल की बेटी जानवी तीनाें से सकुशल बाहर निकाला। तत्काल उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मेरे हाथ में भी फफाेले पड़ गए थे। मुझे मिल रहे इस सम्मान के लिए मैं अपने विभाग और वरिष्ठाें का आभारी हूं।
- जैसा कि आरक्षक गाैरीशंकर व्यास ने भास्कर काे बताया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें