रेलवे / आम लोगों के लिए खोले गए काउंटर, टिकट वापसी 25 मई से होगी शुरू

Counters opened for common people, ticket refund will start from May 25
X
Counters opened for common people, ticket refund will start from May 25

  • प्लेटफार्म 2 का मुख्य गेट बंद, लोगों को चक्कर लगाकर जाना पड़ रहा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सागर. लॉकडाउन के बाद पहली बार सागर में आम लोगों के लिए रेलवे रिजर्वेशन ऑफिस शुरू हुआ। हालांकि इस दौरान गिनती के ही टिकट काउंटर से जनरेट हुए हैं। इसमें दिल्ली रूट के साथ ग्वालियर, झांसी समेत दिल्ली के टिकट शामिल हैं। यह टिकट केवल जबलपुर-निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस ट्रेन के बन रहे हैं। शनिवार को सुबह से देर शाम तक प्लेटफॉर्म दो स्थित रिजर्वेशन काउंटर आम जनता के लिए ओपन किया गया। 
इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी टिकट लेने आए लोगों से कराया गया। हालांकि सुबह केवल एक ही काउंटर खुला था। उधर, टिकट लेने के लिए लोगों को या यो तो रेलवे की रैलिंग फांदकर अंदर आना पड़ रहा है या फिर प्लेटफॉर्म एक से पैदल प्लेटफॉर्म 2 स्थित काउंटर पर पहुंचना पड़ रहा है। 
दरअसल, रेलवे ने लॉकडाउन के चलते और अनाधिकृत लोग अंदर न आए। इसके लिए मुख्य गेट पर फेंसिंग बांध दी थी। जिससे शनिवार को भी नहीं खोला गया। लोगों को यहां कूद-फांदकर अंदर आना पड़ रहा है।
स्लॉट में करेंगे टिकट वापसी
कोविड-19 के चलते 22 मार्च से रद्द की गई ट्रेनों की टिकट वापसी 25 मई से शुरू की जा रही है। इसके लिए रेलवे ने प्लान तैयार कर लिया है। उधर, टिकट वापसी के समय काउंटर पर भीड़ न बढ़े इसके लिए अलग-अलग तारीखों के टिकट की एक स्लॉट बनाया गया है। इसी के आधार पर टिकटों की वापसी की जाएगी। इस दौरान मास्क पहनकर ही जाना होगा। उधर, रेलवे ने जिन जिन तारीखों (यात्रा का दिन) टिकट जारी किए थे। उनके आधार पर रुपए वापसी के दिन भी तय किए हैं ताकि परेशानी न हो।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना