• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Counting Will Be Done In 26 Rounds On 14 Tables In Two Chambers, Ban On The Winning Procession, Only Two People Will Be Present With The Winning Candidate To Get The Certificate.

दमोह उपचुनाव का परिणाम कल आएगा:दो कक्षों में 14 टेबलों पर 26 राउंड में होगी मतगणना, विजयी जुलूस निकालने पर प्रतिबंध, प्रमाण पत्र लेने विजयी उम्मीदवार के साथ मौजूद रह सकेंगे सिर्फ दो लोग

दमोह7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतगणना स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते कलेक्टर व एसपी। - Dainik Bhaskar
मतगणना स्थल पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते कलेक्टर व एसपी।

दमोह विधानसभा-55 के उपचुनाव के मतदान के बाद अब जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोरोना संक्रमण के बीच कल रविवार को दमोह उपचुनाव की मतगणना होना है। मतगणना की तैयारियों को लेकर कलेक्टर तरुण राठी और एसपी हेमंत चौहान ने पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मतगणना के लिए 2 कक्षों में 7-7 टेबल लगाई जाएंगी। इस प्रकार 14 टेबलों पर 26 राउंड में मतगणना पूरी करने की तैयारी की जा रही है।

इसके अलावा पोस्टल बेलेट मतों की गणना के लिए अलग से कक्ष रहेगा। कलेक्टर राठी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए मतगणना के बाद किसी भी दल को विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी है। इसके अलावा उन्होंने निर्देश देते हुए कहा मतगणना के बाद रिटर्निंग अधिकारी से प्रमाण पत्र लेने के दौरान विजयी उम्मीदवार या उसके अधिकृत प्रतिनिधि के साथ अधिकतम दो लोग ही मौजूद रह सकेंगे।

परिणामों का मानस भवन में होगा लाइव टेलीकास्ट

मतगणना पर भीड़ जमा न हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए व्यवस्थाएं की है। बैरिकेडिंग कर पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है। वहीं मतगणना के दौरान प्रत्येक राउंड के परिणामों की जानकारी लाउड स्पीकर के मदद से लोगों को दी जाएगी।

इसके अलावा मानस भवन में बड़ी स्क्रीन लगाकर इस पर मतगणना के परिणामों का लाइव टेलीकास्ट कराया जाएगा। यहां बता दें दमोह विधानसभा उपचुनाव में 22 प्रत्याशी मैदान में थे। मतदान के बाद सभी की किस्मत ईवीएम में कैद है। अब 2 मई को मतगणना के बाद तय होगा कि दमोह का ताज किसके सिर होगा।

खबरें और भी हैं...