सागर में मुआवजे के लिए घुटनों पर आया किसान:करंट से हुई गाय की मौत, मुआवजा राशि की मांग को लेकर सरें भरते हुए जनसुनवाई में पहुंचा किसान

सागर4 महीने पहले
घुटनों के बल बैठकर आवेदन देता किसान। - Dainik Bhaskar
घुटनों के बल बैठकर आवेदन देता किसान।

सागर में मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार को किसान सरें भरते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचा। जहां जनसुनवाई में मुआवजा राशि दिलाने की मांग को लेकर घुटनों के बल होकर आवेदन दिया। किसान ने चेतावनी दी कि एक सप्ताह में मुआवजा नहीं मिला तो अत्मदाह करूंगा।

किसान संदीप सिंह ठाकुर निवासी रमपुरा जैसीनगर ने बताया कि 4 जून 2020 को करंट की चपेट में आने से उसकी दुधारू गाय की मौत हो गई थी। मामले में करीब दो साल पहले कलेक्टर ने मुआवजा राशि देने के निर्देश दिए थे। लेकिन अब तक मुआवजा राशि नहीं मिली है। बिजली कंपनी के कार्यालयों के चक्कर लगाकर परेशान हो गया हूं। अगले एक सप्ताह में मुआवजा की राशि नहीं मिली तो कलेक्टर कार्यालय में आकर आत्मदाह करूंगा। परेशान होकर सरें भरते हुए जनसुनवाई में आवेदन दिया है। ताकि इस बार मेरी समस्या का समाधान हो जाए।

सरें भरते हुए जनसुनवाई में जाता किसान।
सरें भरते हुए जनसुनवाई में जाता किसान।

बिजली कंपनी में नहीं हो रही सुनवाई
किसान संदीप ने कहा कि गाय की मौत के बाद बिजली कंपनी के चक्कर काट रहा हूं। कलेक्टर ने बिजली कंपनी को गाय की मौत का मुआवजा देने के निर्देश दिए थे। लेकिन अब तक मुआवजा नहीं मिला है। मकरोनिया, सीहोरा समेत अन्य कार्यालयों में जाकर आवेदन दे चुका हूं।