पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Declaration 30 Intercity Buses Will Run, Pain Such Conditions In The City That Buffalo Have To Move Forward And Behind Us.

सौगात के साथ नसीहत:घोषणा- 30 इंटरसिटी बसें चलेगी, दर्द- शहर में ऐसे हालात कि भैंसे आगे और हमें पीछे चलना पड़ता है

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगरीय प्रशासन मंत्री ने 100 करोड़ के कामों के भूमिपूजन पर कहा
  • सिंह ने कहा- कोरोना की वैक्सीन अभी मास्क ही है, इसलिए पहने
  • अब शहर के बाहर के करीबी क्षेत्रों में विस्थापित होगी डेयरियां

स्मार्ट सिटी के 100 करोड़ के कामों के भूमिपूजन पर शनिवार को बस स्टैंड के पास नगरीय प्रशासन मंत्री ने अफसरों को नसीहत भी दी। उन्होंने 30 इंटरसिटी बसें चलाने की घोषणा के साथ यह भी कहा कि शहर में अभी यह हालात है कि आगे-आगे भैंसे चलती है तो हमे पीछे चलना पड़ता है। दरअसल, शहर में पिछले कई सालों से एेसे ही हालात है। शायद ही शहर की कोई मुख्य सड़क पर आवारा मवेशी घूमते हुए न दिखे। नगर निगम भी आवारा मवेशियों को पकड़ने की कार्रवाई कर रहा है, लेकिन इसको बड़े पैमाने पर चलाने की जरूर है। कार्यक्रम में मंत्री सिंह ने डेयरियों के विस्थापन को लेकर भी अपनी बात रखी, कहा कि शहर के चारों ओर इसकी प्लानिंग करें। ताकि सड़कों पर घूम रहे मवेशियों से निजात मिल सकें। उधर, इस मामले में नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार का कहना है कि शहर में मवेशियों को पकड़ने की कार्रवाई लगातार जारी है। अभी तक रतौना में शिफ्टिंग की प्लान तैयार किया गया था। अब नए सिरे से शहर के चारों ओर प्लानिंग की जाएगी।

इंक्यूवेशन सेंटर के लिए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा
मंत्री ने स्मार्ट सिटी द्वारा किए जा रहे शहरी विकास के साथ अन्य मुद्दों की भी डीपीआर तैयार करने के लिए कहा है। उन्होंने मुक्तिघाम के लिए 1 करोड़, मुख्यमंत्री अधोसंरचना कामों के लिए 5 करोड़, इंक्यूवेशन सेंटर के लिए 10 करोड़ रुपए देने की कही। मंत्री सिंह ने राजघाट सहित अन्य स्थानों पर पार्कों, शहर के पुरातत्व भवनों को चिह्नित कर पीपी मोड पर उनका संरक्षण करते हुए व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स बनाने और बिजली कंपनी के ऑफिस व शहर के बीचों-बीच स्थापित जेल की शिफ्टिंग कर पीपीपी मोड पर रेसीडेंसियल और कॉमर्शियल काॅम्प्लेक्स बनाने की प्लानिंग करने के लिए भी कहा है।

96 करोड से एलिवेटेड कॉरिडोर, 20 करोड़ से होगा स्टेडियम निर्माण
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री सिंह बोले की इस बार देश में स्वच्छता रैकिंग के साथ मप्र में भी निकायों की तिमाही परीक्षा होगी। इसमें जो भी निकाय पास होगा। उसे सम्मानित किया जाएगा और जो फैल होगा उसे दंड मिलेगा। ट्रैफिक सुधारने के लिए पहले पार्ट में 96 करोड की लागत से चकराघाट-तीन मढ़िया होते हुए बस स्टैंड तक एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है। वहीं शहर के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सकें इसके लिए भी 20 करोड़ से खेल परिसर में स्टेडियम का निर्माण जल्द ही होगा। कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह ने सागर के लिए ट्रांसपोर्ट और मैकेनिक नगर सहित अन्य मांगें रखी।

विधायक ने की नगर निगम की नई बिल्डिंग बनवाने की मांग
विधायक शैलेंद्र जैन ने भी मुक्तिधाम के विकास, शहर के अंदर चल रहे अधोसंरचना के कामों और नगर निगम की नई बिल्डिंग बनाने आदि की मांग रखी। कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा कि मंत्री सिंह ने कार्यभार ग्रहण करते ही स्मार्ट सिटी के 200 करोड़ के कामों पर स्वीकृति दी। आने वाले 4 माहों में 300 करोड रुपए के काम और स्वीकृत होंगे। कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने स्वागत भाषण और आभार स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने माना। इस दौरान स्मार्ट सिटी कंपनी सचिव रजत गुप्ता, सुशील तिवारी, जाहर सिंह, अनिल तिवारी आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें