रिटायर्ड फौजी से धोखाधड़ी:व्यापार शुरू करने 6 लाख रुपए जमा कराए, नहीं पहुंचाई शकर

सागर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मकरोनिया थाना क्षेत्र में रिटायर्ड फौजी से 6 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। व्यापार शुरू करने के लिए एक ट्रक शकर मंगवाई थी। रुपए जमा करने के बावजूद शकर नहीं भेजी गई। धोखाधड़ी का संदेह होने पर मकरोनिया थाने में शिकायत की। रिटायर्ड फौजी संतोष प्रजापति निवासी दीनदयाल नगर ने शिकायत में बताया कि सेना से रिटायर्ड होने के बाद कोई बिजनेस करना चाह रहा था। इसी संबंध में इंटरनेट के माध्यम से शकर के होल सेलर व्यापारियों से जानकारी ली।

एक मोबाइल नंबर मिला। इस पर बात हुई तो उसने अपना नाम नीरज श्रीवास्तव बताया। खुद को शकर का होल सेलर और फर्म का नाम अलंकार ट्रेडर्स बताया। बातचीत होने के बाद एक ट्रक शकर का माल भेजने की बात पक्की हुई।

पहले 2 लाख फिर 4 लाख रुपए खाते में डलवाए

शकर भेजने की बात तय होते ही ठग ने अपने खाते में 2 लाख रुपए जमा कराने की बात कही। उसके झांसे में आकर आरटीजीएस के माध्यम से रुपए भेजे। 8 जनवरी को ठग का फोन आया और बोला कि शकर का ट्रक लोड करके रवाना हो रहा है। शेष राशि 4 लाख रुपए और भेज दो। उस पर विश्वास कर 4 लाख रुपए उसके खाते में जमा करा दिए। जब माल नहीं आया तो फोन लगाया। ठग एक से दो दिन में पहुंचने की बात कहने लगा। इसके बावजूद भी माल नहीं मिला।

धोखाधड़ी होने का संदेह होने पर थाने में शिकायत की। शिकायत पर मकरोनिया पुलिस ने अज्ञात मोबाइल नंबर धारक के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

खबरें और भी हैं...