सागर में मनाया राष्ट्रीय मतदाता दिवस:नए मतदाताओं को मतदाता परिचय पत्र बांटे, कहा-वोट का उपयोग किसी प्रलोभन में आकर न करें

सागर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदाता दिवस पर ली गई शपथ। - Dainik Bhaskar
मतदाता दिवस पर ली गई शपथ।

सागर में 12 वें मतदाता दिवस के अवसर पर मंगलवार को कलेक्टर सभाकक्ष में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी क्षितिज सिंघल ने मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। मुख्य निर्वाचन आयुक्त के संदेश का वाचन किया गया। कार्यक्रम में नए मतदाता माधव चौधरी, उमर अली, निषी श्रीवास्तव, मुस्कान रैकवार, आदिति चौबे आदि को मतदाता फोटो परिचय पत्र बांटे गए।

जिला पंचायत सीईओ सिंघल ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक मत का महत्व होता है। कई बार चुनाव में एक वोट के अंतर से भी हार-जीत हुई है। इसलिए हर वोट मायने रखता है। कुछ लोग सोचते हैं कि एक वोट से कुछ नहीं होगा, इस प्रवृत्ति को बदले। अपने मत का विवेक के साथ प्रयोग करें। मत के महत्व को अपने घर, परिवार और आसपास के लोगों को बताएं। वोट का उपयोग बिना किसी प्रलोभन, लालच के करें।
मतदाताओं ने ली शपथ
कार्यक्रम में उपस्थित मतदाताओं ने मतदाता दिवस की शपथ ली। हम, भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे। स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कार्यक्रम में प्राध्यपक अमर जैन, महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं और एनसीसी के कैडिट आदि मौजूद थे।