पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों के हौसले बुलंद:जिला शिक्षा कार्यालय के ताले टूटे, कम्प्यूटर ले गया चोर

सागर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला शिक्षा अधिकारी ऑफिस से चोर कम्प्यूटर ले गए।
  • ऑफिस से चोर कम्प्यूटर ले गए

जिला शिक्षा कार्यालय की स्थापना शाखा में रविवार सुबह चोरी वारदात सामने आई है। चोरों ने ऑफिस से स्थापना शाखा के दो मॉनीटर, सीपीयू और सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर चोरी किया है। चोरी गए सामान की कुल कीमत 90 हजार बताई जा रही है।

मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची गोपालगंज पुलिस की टीम ने चौकीदार समेत कर्मचारियों व अधिकारियों के बयान लिए और एफएसएल की टीम के साथ पड़ताल शुरू की। पुलिस का अंदाजा है कि चोर ऑफिस की व्यवस्थाओं को भली-भांति जानता था। चोर का उद्देश्य स्थापना में चोरी कर कर्मचारी या अधिकारी के रिकॉर्ड को खत्म करना भी हो सकता है।

इसके अलावा चोर को न सिर्फ सीसीटीवी कैमरों की जानकारी थी, बल्कि उसे यह भी पता था कि कैमरों की निगरानी के लिए डीवीआर जिला शिक्षा अधिकारी के कमरे में है। इसलिए उसने कमरे का ताला तोड़कर सिर्फ डीवीआर ही चोरी की। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शाम 7 बजे से ही सो गया था कार्यालय का चौकीदार: गोपालगंज थाना प्रभारी उपमा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कार्यालय के एक बाबू द्वारा चोरी की सूचना मिली थी। जिसके बाद थाना पुलिस और एफएसएल की टीम ने मौका मुआयना कर चोरी से संबंधित तथ्य जुटा है। चोर ने मौके पर तीन ताले तोड़े। स्थापना शाखा के कमरे में कोई ताला नहीं था।

इसलिए चोर आसानी से यहां का कंप्यूटर चोरी कर ले गया। कार्यालय में चौकीदार तैनात है। लेकिन जब चौकीदार से चोरी के संबंध में पूछताछ की गई तो सामने आया कि चौकीदार शाम 7 बजे से ही सो गया था। इसलिए उसे इस बात तक का अंदाजा नहीं कि चोरी कब हुई। सुबह उठकर जब उसने ताले टूटे हुए देेखे तब घटना की जानकारी अपने अधिकारियों और पुलिस को दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें