पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट महाकुंभ:दिव्यांग ने दिलाई जीत, गजेन्द्र ने लगाई विकेटों की हैट्रिक

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सागर | मैच के दौरान विक्ट्री साइन दिखाते  आकाश राजपूत। - Dainik Bhaskar
सागर | मैच के दौरान विक्ट्री साइन दिखाते आकाश राजपूत।
  • मंत्री ट्रॉफी प्रतियोगिता में सुरखी, जैसीनगर, बिलहरा, राहतगढ़, सीहोरा में हुए 17 लीग मैच

राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में एक हाथ से कैच पकड़ने के नजारे तो खूब दिखाई देते है, लेकिन जिसका एक ही हाथ हो और वह असंभव सा कैच पकड़े। ऐसा कम ही देखने और सुनने में आता है। लेकिन यह दृश्य मंत्री ट्रॉफी प्रतियोगिता के दौरान वीरपुरा और चारटौरिया की क्रिकेट टीमों के मध्य बिलहरा में हुए मुकाबले में नजर आया।

यहां चारटौरिया की टीम से खेल रहे दिव्यांग थान सिंह लोधी (हाथ का एक पंजा नहीं) ने असंभव सा कैंच पकड़कर न सिर्फ 6 रन बचाए बल्कि विरोधी टीम के एक खिलाड़ी को वापस पैवेलियन भेज दिया। ऊपरपुरा कैवलारी के गजेन्द्र ने भी विकेटों की हैट्रिकों सहित कुल 5 विकेट लेकर अपने प्रदर्शन से दर्शकों को आकर्षित किया। 401 मैचों की श्रंखला में शुक्रवार को 17 लीग मैच खिलाए गए। बिलहरा में ऊपरपुरा कैवलारी की टीम से खेल रहे गजेन्द्र ने धुंआधार बाॅलिंग करते हुए कुुल 5 विकेट चटकाकर नवचैतना सूरजपुरा की टीम को परास्त कर 2 विकेट से अपनी टीम को जीत दिला दी। दूसरे मैच में चारटौरिया ने वीरपुरा को 7 विकेट से हरा दिया।

विष्णु ने 46 रनों की पारी खेली। रैंया को पछाड़कर बसंत इलेविन बिलहरा ने भी 19 रन से जीत दर्ज की। सुरखी में संस्कार क्लब ने खान क्लब से 7 विकेट से मैच जीत लिया। 43 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी इजरायल आकर्षण का केन्द्र रहे। दूसरे मैच में हनीफ मिड़वासा ने अखंड पठा एवं माना क्लब ने जूनियर उमरारी पर जीत दर्ज की। जैसीनगर में 4 मैच खिलाए गए। पहला मैच लाइनेक्स फैंटा क्लब के बीच हुआ।

भिडंत में अभिषेक के 18 बाॅल में 43 रन की पारी से फैंटा क्लब को जीत दिलाई। दूसरे मैच में साजी ने तालचिरी पर 73 रन से फतह हासिल की। वीरेन्द्र की 3 विकेट के साथ 65 रनों की पारी सराहनीय रही। तीसरे मैच में श्रीराम सेमरा ने एमएसडी अनंत विजयम को 4 विकेट एवं रहली गैंग ने राॅयल किंग को 5 विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया। सोमिल गौंड़ 6 छक्कों सहित 2 विकेट व 44 रन की पारी को देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें