• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Do Sewerage And Water Line Work Near The Parkota Wall, Traffic Should Not Be Obstructed: Municipal Commissioner

एजेंसियों को सामंजस्य बनाने के निर्देश:परकोटा दीवार के पास सीवरेज और पानी लाइन का काम करें, ट्रैफिक न हो बाधित: निगमायुक्त

सागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में चल रहे टाटा एवं सीवर प्रोजेक्ट के कामों की समीक्षा

नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार ने सीवरेज एवं टाटा प्रोजेक्ट के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने दोनों एजेंसियों को आपस में सामंजस्य बनाकर काम करने के लिए कहा है। सीवरेज और टाटा प्रोजेक्ट के इंजीनियरों ने बताया कि परकोटा दीवार के किनारे से तीनबत्ती तक टाटा कंपनी की पाइप लाइन और रामाश्रम के पीछे पंपिंग स्टेशन से तीनबत्ती तक सीवर की लाइन डाली जाना है, जो बस स्टैंड तक तीन मढिया, तीन मढ़िया से एच.डी.एफ.सी.बैंक के सामने से दीवार किनारे होते हुए परकोटा से तीनबत्ती तक बिछाई जाएगी। दोनों लाइन आस-पास से डेढ़ मीटर की गहराई से डाली जाएगी।

निगमायुक्त ने निर्देश दिए है कि सीवर प्रोजेक्ट और टाटा प्रोजेक्ट के साथ अन्य अधिकारी परकोटा स्थल का निरीक्षण कर लें फिर परकोटा क्षेत्र में दीवार किनारे पाइप लाइन डालने का एक्शन प्लान बनाए। सबसे एचडीएफसी बैंक से परकोटा तक दीवार किनारे के कार्य को गुणवत्ता के साथ पूरा करें। काम रात्रि 11 बजे से सुबह के 6 बजे तक के बीच ही करें, क्योंकि यह शहर का सबसे व्यस्ततम एकांकी मार्ग है और रोड के किनारे पाइप लाइन बिछाए जाते समय यातायात में असुविधा ना हो। इसका भी हरसंभव ध्यान रखें।

इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत शहर में जिन स्थानों पर सड़कों का निर्माण किया जाना है कि उसकी सूची टाटा प्रोजेक्ट एवं सीवर प्रोजेक्ट के अधिकारियों को दी गई है, जिसमें वह देखे कि ऐसे स्थानों पर कहीं कोई पाइप लाइन बिछाए जाने का काम बाकी तो नहीं है।

बैठक में निगमायुक्त ने टाटा प्रोजेक्ट के तहत विभिन्न स्थानों पर निर्माणाधीन टंकी निर्माण कार्य की भी समीक्षा करते हुए इन कामों में तेजी लाने साथ ही सीवर प्रोजेक्ट के तहत जोन-3 के एचटीपी और पंपिंग स्टेशन पर विद्युत कनेक्शन की कार्रवाई पूरी करने के भी निर्देश दिए है।

खबरें और भी हैं...