• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Doctor Found Missing From Health Center In Surprise Inspection, Commissioner Suspended, Attached To Damoh CMHO Office

लापरवाही करने पर डॉक्टर निलंबित:औचक निरीक्षण में स्वास्थ्य केंद्र से गायब मिले डॉक्टर, कमिश्नर ने किया निलंबित, दमोह सीएमएचओ कार्यालय किया अटेच

सागर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र - Dainik Bhaskar
शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र

सागर जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य शाहपुर (आरोग्य केंद्र) के औचक निरीक्षण के दौरान केंद्र में पदस्थ सीनियर मेडिकल ऑफिसर अनुपस्थित मिले। डॉक्टर की लापरवाही को देख क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से निरीक्षण प्रतिवेदन कमिश्नर को सौंपा गया। इस पर संज्ञान लेते हुए सागर कमिश्नर ने डॉक्टर को निलंबित कर दिया। वहीं दमोह सीएमएचओ कार्यालय में अटेच किया है।

दरअसल, क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवायें सागर ने निरीक्षण प्रतिवेदन कमिश्नर कार्यालय में पेश किया। उसमें बताया गया कि उनके द्वारा 29 जुलाई दोपहर 12.10 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर (आरोग्य केंद्र) का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान केंद्र पर डॉ. धर्मेंद्र कनेरिया, स्टाफ नर्स प्रीति चिचलवार और ललित विश्वकर्मा फार्मासिस्ट उपस्थित मिले। वहीं सीनियर मेडिकल आफिसर डॉ. एमके बरेठिया अनुपस्थित पाए गए। निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में मौजूद लोगों ने बताया कि डॉ. बरेठिया सागर में निवास करते है। वह मुख्यालय पर निवास बनाकर नहीं रहते।

जबकि स्वास्थ्य केंद्र में केवल एक ही नियमित सीनियर मेडिकल आफिसर पदस्थ है। दो अन्य चिकित्सक एक साल के बॉड पर है। ऐसे में डॉ. बरेठिया के मुख्यालय पर नहीं रहने से लोगों को परेशानी हो रही है। इसी निरीक्षण के प्रतिवेदन पर कार्रवाई करते हुए कमिश्नर मुकेश शुक्ला ने डॉ. एमके बरेठिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। वहीं निलंबन अवधि में डॉ. बरेठिया को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय दमोह में अटेच किया गया है।

खबरें और भी हैं...