पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक:मृत्यु दर कम करने के लिए डॉक्टर पूरी ईमानदारी के साथ करें इलाज : भार्गव

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते कोविड प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव। - Dainik Bhaskar
बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते कोविड प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव।
  • शनिवार को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में मंत्री गोपाल भार्गव ने दिए निर्देश

चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें। साथ ही बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण से संक्रमित व्यक्तियों का इलाज पूरी पारदर्शिता के साथ किया जाए। आयुष्मान भारत योजना के पात्र लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिल सकें।

यह निर्देश जिले के कोविड प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने शनिवार को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि मृत्यु दर को कम करने के लिए सभी डॉक्टर पूरी पारदर्शिता व ईमानदारी के साथ इलाज करें। प्रदेश सरकार जल्द ही डॉक्टरों को प्रोत्साहन राशि से सम्मानित भी करेगी।

मंत्री भार्गव ने कहा कि कोविड केयर सेंटर संपूर्ण सुविधाओं के साथ संचालित किए जा रहे हैं। इससे बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल पर मरीजों का लोड भी कम हो रहा है। बैठक में विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि आयुष विभाग के वे चिकित्सक जो इस कोरोना काल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और समाज के एक बड़े वर्ग को स्वस्थ करने का कार्य कर रहे हैं।

उन पर की जा रही कार्रवाई स्थगित की जाना चाहिए। जो बगैर डिग्रीधारी चिकित्सक हैं उन पर कार्रवाई जारी रहे। इस पर मंत्री भार्गव ने निर्देश दिए कि आयुष चिकित्सक प्राथमिक स्तर पर एलोपैथिक दवाइयां देकर मरीजों का उपचार करें, लेकिन सर्जरी जैसा कोई कार्य न करें। इस अवसर पर सांसद राज बहादुर सिंह ठाकुर, गौरव सिरोठिया, शैलेश केशरवानी, हीरा सिंह राजपूत, पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...