• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Dowry Greedy Husband Sentenced To Life Imprisonment For Burning Wife Alive By Throwing Burning Biscuits On Daughter's Birthday

सागर में हैवान पति को उम्रकैद:बेटी के जन्मदिन पर छीन लिया था मां का साया; केरोसिन डालकर पहले बिस्किट पर आग लगाई और पत्नी के ऊपर उछाल दिया था

सागरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी सौरभ पटवा। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी सौरभ पटवा।

सागर जिले के मालथौन में बेटी के जन्मदिन पर मां का साया छीनने वाले पति को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। वारदात से कुछ देर पहले पति ने पत्नी से रुपए की मांग की थी, मना करने पर उसने शराब के नशे में पत्नी पर केरोसिन उड़ेल कर आग लगा दी थी। तृतीय अपर सत्र न्यायधीश नोरिन निगम की कोर्ट ने मामले में सुनवाई की। सुनवाई के दौरान सभी पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने बुधवार को दोषी करार देते हुए आरोपी पति सौरभ पटवा को उम्रकैद और 5 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

मामले में शासन की ओर से पैरवी कर रहे एजीपी बलवीर सिंह ठाकुर ने बताया कि मालथौन के वार्ड नंबर 15 नया बाजार में 21 नवंबर 2018 की रात करीब 1:40 बजे बेटी के जन्मदिन के दिन हीरेश पटवा (27) को पति सौरभ पटवा ने केरोसिन का तेल डालकर जला दिया था। इलाज के दौरान हीरेश की मौत हो गई थी। हीरेश की शादी 3 जून 2015 को हुई थी। उसकी एक बेटी है। पति सौरभ दहेज के 20 हजार रुपए की मांग करते हुए परेशान करता था।

बिस्किट पर तेल डालकर लगाई थी आग

घटना के दिन हीरेश की बेटी का जन्मदिन था। आरोपी पति सौरभ नशे में घर पहुंचा, बिस्किट का पैकेट लाया था। वह पत्नी हीरेश से रुपए मांगने लगा। उसने देने से मना कर दिया। इसके बाद सौरभ ने बिस्किट के पैकेट को कुचल दिया। फिर घर में रखी केरोसिन की कुप्पी उठाई और पत्नी पर डाल दिया। केरोसिन नीचे गिरे बिस्किट पर भी गिरा। फिर सौरभ ने पहले बिस्किट में आग लगाई और उसे पत्नी पर फेंक दिया। इससे पत्नी के कपड़ों में आग लग गई और वह बुरी तरह झुलसी।

उधर, शोर सुनकर परिवार वाले पहुंचे और हीरेश को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। सूचना के बाद पुलिस ने आरोपी सौरभ पटवा के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। इसी प्रकरण में बुधवार को दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद न्यायालय ने धारा 302 में दोषी पाते हुए आरोपी पति सौरभ को उम्रकैद की सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं...