पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Durg Jammuutvi And Durg Nizamuddin Trains Will Be Operated From October 20, The Number Of Goods Trains Will Also Increase

रेलवे प्रशासन:दुर्ग-जम्मूतवी और दुर्ग-निजामुद्दीन ट्रेन 20 अक्टूबर से होगी संचालित, मालगाड़ियों की संख्या में भी होगा इजाफा

सागर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनलॉक में रेलवे प्रशासन 20 ने अक्टूबर से कुछ नई ट्रेनों को चलाने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें से सागर स्टेशन से निकलने वाली दो ट्रेनें शामिल हैं। जिनके शुरू होते ही सागर से कुल 8 ट्रेनें उपलब्ध रहेंगी। स्टेशन प्रबंधक नरेंद्र सिंह ने बताया कि 02823/02824 दुर्ग-निजामुद्दीन-दुर्ग एक्सप्रेस, 08215/08216 दुर्ग-जम्मूतवी-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेनों का नोटिफिकेशन आ गया है। इन्हें स्पेशल ट्रेन जैसा ही चलाया जाएगा। इस तरह सागर स्टेशन से निकलने वाली ट्रेनों की संख्या 8 हो जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रेनें अपने पुराने समय पर ही सागर स्टेशन से निकलेंगी। अभी तक सागर स्टेशन से कामायनी, गौड़वाना, दयोदय, क्षिप्रा, रेवांचल और जबलपुर-सोमनाथ एक्सप्रेस निकल रही है। सागर स्टेशन से निकलने वाली अभी भी कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं हो पाया है। इसमें उत्कल, विध्यांचल, भोपाल-बिलासपुर और राज्यरानी शामिल हैं।

इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या अच्छी रहती है। राज्यरानी और भोपाल-बिलासपुर के छोटे स्टेशन पर स्टॉपेज के कारण भी लोगों को सहूलियत होती थी। पिछले दिनों सांसद राजबहादुर सिंह ने राज्यरानी के संचालन के लिए भोपाल और जबलपुर के अधिकारियों को चिट्टी भी लिखी है।

मालगाड़ियों की संख्या में भी होने लगा इजाफा
पार्सल सुविधा को बढ़ाने पर रेलवे इसी महीने और मालगाड़ियों में इजाफा करेगा। ताकि आयात-निर्यात बढ़ सके। अधिकारियों के मुताबिक व्यापारी पूरी मालगाड़ी की जगह आधे-आधे डिब्बे भी बुक करा सकेंगे। जबकि पहले पूरी मालगाड़ी ही बुक होती थी। इससे रेलवे की आय भी बढ़ेगी।

खबरें और भी हैं...