पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रमुख सचिव ने स्मार्ट सिटी के कामों की समीक्षा की:विद्युत शवदाह गृह अन्य मुक्तिधामों में भी बनाए जाएं : प्रमुख सचिव

सागर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. नीतेश व्यास ने मंगलवार को सागर स्मार्ट सिटी के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से संचालित गतिविधियों यातायात व्यवस्था के लिए इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम, सिटी सर्विलांस और ई-चालान, ई-गवर्नेंस, स्वच्छता कचरा गाड़ियों की मानिटरिंग, निर्भया एप की जानकारी ली। सेंटर से ही उन्होंने कोरोना मरीज से डॉक्टर की वाट्सएप कॉलिंग पर बात कराई। उन्होंने सागर में बने विद्युत शवदाह गृह की सराहना की कहा अन्य मुक्तिधामों में भी इस प्रोजेक्ट पर काम करें।

सोलर प्लांट के लिए सोलर विभाग के एक्सपर्ट से चर्चा कर योजना तैयार करने और स्मार्ट स्कूल व सीएम राइज स्कूल बनाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग से चर्चा करें। कलेक्टर दीपक सिंह ने ऐतिहासिक धरोहरों और सांस्कृतिक गतिविधियों के तहत स्मार्ट सिटी द्वारा लिए गए प्रोजेक्ट्स की जानकारी दी।

सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने बताया की रि-डेवलपमेंट एंड रेट्रो फिटिंग मॉडल पर एबीडी एरिया में स्मार्ट सिटी द्वारा विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर काम रही हैं। इसके साथ ही पेन सिटी एरिया के तहत सागर, मकरोनिया एवं केंट क्षेत्र में भी स्मार्ट सिटी से विकास कराए जा रहे हैं। बैठक में डीएल परिहार, एलएल तिवारी, केपी श्रीवास्तव, रजत गुप्ता, पूरनलाल अहिरवार, अभिषेक सिंह राजपूत, प्रवीण चौरसिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें