पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Elevated Corridor; Work Of Three Mediums Will Start From Chakraghat, 4 Other Electric Crematoriums Will Be Built In The City

स्मार्ट सिटी:एलिवेटेड कॉरिडोर; चकराघाट से तीन मढ़िया का काम होगा शुरू, शहर में 4 अन्य विद्युत शवदाह गृह बनाए जाएंगे

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एलिवेटेड कॉरिडोर की ड्राइंग - Dainik Bhaskar
एलिवेटेड कॉरिडोर की ड्राइंग
  • बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 20वीं बैठक में शहर की कई परियोजनाओं के लिए मिली स्वीकृति

स्मार्ट सिटी ऑफिस में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 20वीं बैठक गुरुवार को कलेक्टर दीपक सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा सागर शहर में विकसित की जाने वाली कई परियोजनाओं की डीपीआर और आरएफपी की समीक्षा कर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की गई। कोरोना के चलते कुछ डायरेक्टर्स मीटिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

बैठक में शहर परकोटा रोड के ट्रैफिक के दबाव को कम करने और जाम जैसी समस्या से छुटकारा दिलाने के बनाई गई लेक साइड एलिवेटेड कॉरिडोर (चकराघाट से तीनमाड़िया तक) के निर्माण की स्वीकृति दे गई है। एजेंसी को जल्द से जल्द काम शुरू करने के लिए कहा है।

मुक्तिधामों में शवदाह के लिए लकड़ी की बढ़ती जरूरत को देखते हुए मोतीनगर मुक्तिधाम में 1 और विद्युत शवदाह गृह के निर्माण की स्वीकृति दी गई। इसके साथ ही शहर के अलग-अलग मुक्तिधामों में 4 अन्य विद्युत शवदाह गृह बनाए जाएंगे। वहीं कोरोना काल के चलते शहर में शवों को सुरक्षित मुक्तिधाम तक पहुंचाने और दूरस्थ स्थलों से लाने-ले जाने के लिए 2 रेफ्रिजरेटर युक्त शव वाहन को खरीदने की मंजूरी दी गई है।

अटल पार्क में लाइट, साउंड शो सर्विस लगाए जाएंगे

अटल पार्क को और बेहतर और मनोरंजक बनाने के लिए सैकेंड फेस में लाइट और साउंड शो सर्विस लगाने हेतु स्वीकृति दी गई। नगर निगम स्टेडियम में भू-परिक्षण अंर्तगत मिट्टी की सेंपलिंग की जा चुकी है। खेल परिसर मैदान एवं नगर निगम स्टेडियम में बनने वाले इंटीग्रेटेड स्पोर्ट काॅम्प्लेक्स का काम जारी है।

बड़े पेड़ों, औषधीय पौधों, फलदार पौधों सहित लगभग 1 लाख पौधों को शहर के विभिन्न स्थलों पर लगाए जाने के लिए मंजूरी दी गई है। इसके अलावा बैठक में स्मार्ट पोल प्रोजेक्ट, पब्लिक बाइक शेयरिंग सिस्टम, आईटी इनेविल्ड फायर फाइटिंग सिस्टम, पब्लिक लाइब्रेरी, रैनबसेरा, वूमन हाॅस्टल आदि पर चर्चा की गई। बैठक में सह कार्यकारी निदेशक आरपी अहिरवार, निदेशकों में नरेंद्र वशिष्ठ (दिल्ली), ज्वाइंट डायरेक्टर(टीएनसीपी) आरके पाण्डेय, नबरून भट्टाचार्यजी, सीईओ राहुल सिंह राजपूत, सीएस रजत गुप्ता, असिस्टेंट प्लानर प्रवीण चौरसिया, प्रोग्रामर अमृतांश मालवीय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...