• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • Exemption In Surcharge Will Be Available In Property And Water Tax, The Amount Will Be Deposited In Maximum Two Installments

नेशनल लोक अदालत 11 दिसंबर को:संपत्ति और जलकर में मिलेगी अधिभार में छूट, राशि अधिकतम दो किस्तों में जमा करवा सकेंगे

सागरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में 11 दिसंबर को जिला न्यायालय और सभी तहसील सिविल न्यायालयों में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विवेक शर्मा ने बताया गया कि जल उपभोक्ता प्रभार में 11 दिसंबर को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत में उपभोक्ताओं को नियम व शर्तों के अधीन छूट दी जाएगी। यह अधिभार में छूट केवल नेशनल लोक अदालत में समझौता करने पर ही दी जाएगी।
अधिभार में छूट की ये रहेंगी शर्तें
-संपत्तिकर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर और अधिभार की राशि 50 हजार तक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 100 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।
-संपत्तिकर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर और अधिभार की राशि 50 हजार से अधिक और 1 लाख तक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 50 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।
-संपत्तिकर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर व अधिभार की राशि 1 लाख से अधिक तक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 25 प्रतिशत तक की छूट रहेगी।
-जल उपभोक्ता प्रभार व जलकर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर और अधिभार की राशि 10 हजार तक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 100 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।
-जल उपभोक्ता प्रभार व जलकर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर और अधिभार की राशि 10 हजार से अधिक और 50 हजार तक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 75 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी।
-जल उपभोक्ता प्रभार व जलकर के ऐसे प्रकरण जिनमें कर और अधिभार की राशि 50 हजार से अधिक बकाया होने पर मात्र अधिभार में 50 प्रतिशत की छूट।
-यह छूट मात्र एक बार ही दी जाएगी।
-छूट के बाद राशि अधिकतम दो किस्तों में जमा करवाई जा सकेगी। जिसमें से कम से कम 50 प्रतिशत राशि लोक अदालत के नि जमा करवाना अनिवार्य होगा।

खबरें और भी हैं...