'बेटा, पापा लौटकर नहीं आएंगे...' आखिरी VIDEO संदेश:सागर में किसान ने किया सुसाइड, कहा- बेटा अपनी मां-बहन का ख्याल रखना

सागर3 महीने पहले

तहसील के पालीखेड़ा गांव में किसान ने खेत में फांसी लगा ली। किसान के सुसाइड के पहले का VIDEO सामने आया है। इसमें उसने खुदकुशी की वजह जमीन की रजिस्ट्री और ट्रैक्टर के दस्तावेज नहीं मिलना बताया है। VIDEO में वह रोते हुए अपने बेटे को आखिरी संदेश देते हुए कहा रहा है- अब पापा लौट कर नहीं आएंगे ... अब तुम्हारा पापा, तुम्हें नहीं मिलेगा बेटा। अपनी मां और बहन का ख्याल रखना...। किसान का बेटा मोनू 11 साल और बेटी साक्षी 10 साल की है।

VIDEO में दिनेश यादव (33) ने बताया कि फूफा नारायण सिंह यादव के पास ट्रैक्टर गिरवी रखा था। कुछ समय पहले उन्हें 2.40 लाख रुपए वापस दे दिए, लेकिन वह ट्रैक्टर के दस्तावेज वापस नहीं कर रहे हैं। दिनेश ने गांव के राजेश और वीरम सिंह को भी 4 लाख रुपए देने की बात कही है। उसने यह भी कहा- गांव के मोहर सिंह यादव, जयसिंह और गौरी को अपनी डेढ़ एकड़ पैतृक जमीन जनवरी में बेची थी, इसी जमीन को वापस लेने उसने पांच लाख रुपए दिए थे, लेकिन रुपए देने के बाद भी उसके नाम जमीन की रजिस्ट्री नहीं की जा रही है।

परिवार ने की कार्रवाई की मांग
पोस्टमार्टम के बाद ग्राम पालीखेड़ा में बुधवार को दिनेश यादव का अंतिम संस्कार किया गया। दिनेश के भाई ने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, सागर कमिश्नर और सागर कलेक्टर को ट्वीट करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मृतक के भाई ने बताया कि VIDEO को देखते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की जाए।

VIDEO की जांच कर रही पुलिस
भानगढ़ थाना प्रभारी लखन डाबर ने बताया कि मृतक दिनेश यादव का एक VIDEO सामने आया है। इसमें उसने मरने के पहले अपनी परेशानी बताई है। VIDEO की सत्यता की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...