खनिज माफियाओं पर कार्रवाई:अवैध खनिज परिवहन करते पकड़े गए 9 ट्रैक्टर राजसात, 15 के खिलाफ FIR

सागर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

खनिजों को अवैध परिवहन करने वालों पर बीना एसडीएम ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली राजसात करते हुए 15 लोगों के खिलाफ FIR कराई है। माफिया मुक्त जिला बनाने की पहल पर कलेक्टर दीपक सिंह के निर्देश पर एसडीएम ने यह कार्रवाई की। बीना में यह ट्रैक्टर-ट्रॉली विभिन्न खनिजों का अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए। इनमें से अधिकांश में रेत भरी थी। बीना के पास बेतवा नदी से अवैध खनन के कई मामले सामने आ चुके हैं। प्रशासन इसके पहले भी पोकलेन मशीन जब्ती की कार्रवाई कर चुका है, लेकिन इसके बाद भी खनन जारी है।

बीना एसडीएम प्रकाश नायक ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई की है। खनन माफिया के खिलाफ FIR तहसीलदार संजय जैन ने दर्ज कराई है। एसडीएम ने बताया कि मोतीलाल अहिरवार, रामकिशोर, सरोज दांगी, बल्लू, बलराम यादव, राजकुमार, धर्मेन्द्र खटीक, शिवकुमार कुर्मी, दिलीप अहिरवार, फूल सिंह, मोहन लाल साहू, प्रमोद साहू, मुन्नालाल अहिरवार, प्रमोद अहिरवार और मुकेश पर अवैध खनन करने के मामले में केस दर्ज कराया गया है।

शुभम् होटल से आटा व गायत्री मिष्ठान से लड्डू के सैंपल लिए

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत भी खाद्य विभाग ने पुलिस बल के संयुक्त दल के साथ विभिन्न स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। टीम ने कटरा बाजार स्थित शुभम् होटल से आटा व सब्जी के ग्रेवी के नमूने लिए, स्टेशन रोड से दिल्ली बिरयानी से आटा, ग्रेवी व चटनी के नमूने लिए, तिली रोड स्थित पटेल डेरी से दही, पनीर और गायत्री मिष्ठान से बेसन के लड्डू व मिल्क केक के सैंपल लिए। सभी सैंपल जांच के लिए राज्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे जाएंगे। इसके साथ ही टीम ने बंडा में जय गणेश दूध डेरी से दूध व पनीर के और जमुनिया स्थित होटल आशियाना से रिफाइंड सोयाबीन तेल व तुअर दल के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

खबरें और भी हैं...